blogid : 7002 postid : 1374309

रोहित शर्मा ने ठोकी तीसरी डबल सेंचुरी, जानें कब-कब हिटमैन ने किया ये कारनामा

Posted On: 13 Dec, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

849 Posts

126 Comments

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रोहित शर्मा के नाम रहा। मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने अपने कॅरियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के 208 रनों की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट गवां कर 392 रनों का पहाड़ जैसा स्‍कोर श्रीलंका के सामने खड़ा कर दिया। रोहित ने इससे पहले दो और डबल सेंचुरी मारी है। आइये आपको बताते हैं कि रोहित ने कब और किस टीम के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है।


rohit sharma


2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ


rohit sharma1


हिटमैन रोहित शर्मा ने अपने कॅरियर का पहला दोहरा शतक ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ठोका था। सन् 2013 में बैंगलोर के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में हुए मुकाबले में रोहित ने पहला दोहरा बनाया था। इस मैच में उन्‍होंने 209 रन बनाए थे। इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था।


2014 में श्रीलंका के खिलाफ


Rohit Sharma2


रोहित की डबल सेंचुरी और श्रीलंका का पुराना कनेक्‍शन है। रोहित ने अपने कॅरियर का दूसरा दोहरा शतक श्रीलंका के खिलाफ जड़ा था। 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स स्‍टेडियम में श्रीलंका और भारत के बीच हुए मैच में रोहित ने 264 रनों का पहाड़ जैसा स्‍कोर बनाया था। रोहित का यह रिकॉर्ड किसी भी बल्‍लेबाज द्वारा वनडे का सर्वोच्‍च स्‍कोर है। इस मैच में भी भारत ने जीत दर्ज की थी।


2017 में श्रीलंका के खिलाफ


rohit sharma shreyas iyer


रोहित ने कॅरियर की तीसरी डबल सेंचुरी भी श्रीलंका के खिलाफ ही बनाई। 13 दिसंबर 2017 को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में रोहित ने नाबाद 208 रनों की पारी खेली। रोहित की यह डबल सेंचुरी तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की करारी हार का बदला कहा जा रहा है। रोहित की डबल सेंचुरी और श्रेयस व धवन की अच्‍छी पारी से टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 393 रनों का टारगेट दिया।


पत्‍नी को दिया सालगिरह का खास तोहफा


Rohit Sharma5


रोहित की इस पारी के दौरान उनकी पत्नी भी मोहाली के मैदान पर मौजूद रहीं। हिटमैन के दोहरा शतक ठोकते ही उनकी पत्‍नी रितिका सजदेहा भावुक हो गईं। रोहित ने अपनी इस डबल सेंचुरी से रितिका को शादी की सालगिरह पर खास तोहफा भी दे दिया। रोहित ने रितिका सजदेह के साथ 13 दिसंबर 2015 को शादी की थी। आज उनकी दूसरी सालगिरह है। सेंचुरी जमाने के बाद रोहित ने पत्नी की तरफ अपना बैट उठाकर खास तरीके से जश्न मनाया और उन्हें फ्लाइंग किस भी की…Next


Read More:

युवराज ने महज 12 गेंदों पर ठोका था अर्धशतक, इतने अफेयर के बाद रचाई हेजल से शादी
विराट-अनुष्का बने क्रिकेट और बॉलीवुड की 7वीं जोड़ी, ये सेलेब्स पहले से हैं लिस्ट में शामिल
पाकिस्‍तान से आई कोहली-अनुष्‍का के लिए बधाई, जानें साथी खिलाड़ियों ने क्‍या कहा

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग