blogid : 7002 postid : 1385263

साथ खेलते हुए जब-जब रन आउट हुए विराट, तब-तब रोहित के बल्‍ले ने उगली आग

Posted On: 15 Feb, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

साउथ अफ्रीका की सरमजीं पर भारतीय टीम ने मेजबान टीम को पांचवें वनडे में हराकर सीरीज पर कब्‍जा जमा लिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका से उसकी सरजमीं पर कोई वनडे सीरीज न जीतने के इतिहास को भी बदल दिया। पांचवें वनडे में भारत की जीत के हीरो रहे शतकवीर रोहित शर्मा। वहीं, सीरीज में दो शतक ठोककर कप्‍तान कोहली ने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। पांचवें वनडे में जब कोहली रन आउट हुए, तो कुछ देर के लिए भारतीय फैंस में निराशा छा गई। क्‍योंकि इस मैच से पहले रोहित शर्मा का बल्‍ला पूरी तरह खामोश था। मगर कोहली के रन आउट होने के बाद उन्‍होंने एक बार फिर कमाल किया। हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पिछले कुछ मैचों पर नजर डालें, तो साथ खेलते हुए जब-जब कोहली रन आउट हुए, तब-तब रोहित शर्मा ने बल्‍लेबाजी में कमाल किया। आइये आपको उन पारियों के बारे में बताते हैं, जब कोहली रन आउट हुए और रोहित ने जमकर रन बनाए।


virat kohli rohit sharma


रोहित की 115 रनों की पारी


virat kohli rohit sharma1


13 फरवरी 2018 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5वें वनडे में विराट कोहली 36 रन पर रन आउट हो गए। रोहित शर्मा ने इस मैच में शतक जड़ा। रोहित की 115 रनों की पारी की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को 73 रनों से हराकर 25 साल बाद ऐतिहासिक जीत दर्ज की।


हिटमैन ने 124 रन बनाए


rohit kohli


15 जनवरी 2016 को सीरीज के दूसरे वनडे में ब्रिस्बन में ऑस्ट्रेलिया और भारत की भिड़ंत हुई। कोहली 59 पर रन आउट हुए, लेकिन रोहित शर्मा की पारी जारी रही। इस मैच में हिटमैन ने 124 रन बनाए। हालांकि, मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया।


रोहित ने दूसरा दोहरा शतक ठोका


rohit kohli1


13 नवंबर 2014 को कोलकाता में टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच मुकाबला था। इस मैच में कप्तान कोहली 66 पर रन आउट हुए, लेकिन रोहित शर्मा ने वनडे का दूसरा दोहरा शतक (264 रन) ठोक दिया। साथ ही भारत ने श्रीलंका को 153 रनों से हराया।


शर्मा ने ठोका पहला दोहरा शतक


rohit kohli2


2 नवंबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली जीरो पर रन आउट हुए। इस बार रोहित शर्मा ने ऐसा समां बांधा की दुनिया विकेट पर रोहित और विराट के बीच हुई गफलत को भूल गई। रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने वनडे कॅरियर का पहला दोहरा शतक (209) मारा। भारत को इस मुकाबले में 57 रनों से जीत मिली।


कोहली रन आउट और रोहित का अर्द्धशतक


rohit kohli4


16 जून 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में पहली बार इन दोनों खिलाड़ियों में विकेट के बीच गफलत देखने को मिली। किंग्सटन में भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के 5वें वनडे में कोहली 94 रन पर रन आउट हुए। हालांकि, इस मैच में दूसरे मैचों की तरह रोहित ने शतक नहीं जड़ा, लेकिन अर्द्धशतक ठोक दिया। रोहित शर्मा ने 57 रन बनाए थे, लेकिन भारत यह मैच 7 विकेट से हार गया था…Next


Read More:

जिस बेटी को पैदा होने से पहले मार देना चाहता था पिता, वो बन गई बॉलीवुड एक्‍ट्रेस
दो लोगों से रहा शिल्‍पा शिंदे का अफेयर, इस वजह से नहीं हो पाई शादी
रणवीर सिंह ने ठुकराया 2 करोड़ का ऑफर, वजह जानकर कहेंगे वाह!


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग