blogid : 7002 postid : 1339756

भारतीय टीम का कोच बनने के लिए रवि शास्त्री से पूछे गए थे ये 3 सवाल, आखिर हो गया खुलासा!

Posted On: 12 Jul, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

पाकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी गवांने के बाद हार के साथ टीम इंडिया को एक नया तोहफा मिला. कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले की आपसी लड़ाई. हार के विश्लेषण के साथ ही इन दोनों की आपसी जंग पर मीडिया में तमाम तरह की खबरें आने लगी. मामला इतना बढ़ गया कि अनिल ने इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद मीडिया में खबरें आने लगी कि कोहली के दबाव में आकर कुंबले ने ऐसा कदम उठाया है. इसके बाद नए कोच के लिए घमासान शुरू हो गया.



ravi shastri

हाल ही में बीसीसीआई ने कोच पद के लिए इंटरव्यू लिया. जिसमें कोच पद के उम्मीदवार रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस, टॉम मूडी इंटरव्यू में शामिल हुए. जबकि फिल सिमोंस शामिल नहीं हो सके. मीडिया खबरों के अनुसार सभी उम्मीदवारों से कई सवाल पूछे गए लेकिन तीन सवाल ऐसे थे जो हर उम्मीदवार से पूछे गए.


वो तीन सवाल थे

1. 2019 वर्ल्ड कप के लिए उनकी क्या रणनीति होगी?

2. एक टीम में कप्तान की तुलना में कोच की क्या भूमिका होती है?

3. कप्तान और कोच के बीच अनबन होती है तो आप इस माहौल से कैसे निपटेगें?


coach


जिसका जवाब उम्मीदवारों ने क्या दिया. इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो सका है. क्रिकेट सलाहकार समिति के तीन सदस्यों में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल है. इंटरव्यू के बाद सौरव गांगुली ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया ‘टीम के कप्तान विराट कोहली से चर्चा करने के बाद कोच पद पर फैसला लिया जाएगा, आने वाले दो-तीन दिनों में इस पर फैसला संभव है. हम किसी बात की जल्दी में नहीं है.


ravi 2

हम कुछ लोगों से बात करके, जिसमें कप्तान कोहली का नाम भी शामिल है, फिर कोच पद का फैसला लेंगे. हम कुछ दिनों के बाद इस पर अंतिम फैसला लेंगे. हमने सभी संभावित उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए, फिल सिमंस को छोड़कर। आज उनका इंटरव्यू नहीं हो पाया. हमने फैसला लिया है, हम कोच की घोषणा के लिए कुछ दिनों का इंतजार करेंगे. हमें कुछ दिनों की जरूरत है क्योंकि हम कुछ लोगों से इस पर बात करना चाहते हैं, खासकर कप्तान से. अभी किसी तरह की जल्दबाजी नहीं ली जाएगी.’

आने वाले कुछ दिनों में टीम इंडिया की कमान किसके हाथ होगी, इसका खुलासा हो जाएगा…Next



Read More:

ये 5 मशहूर नाम जब स्कैंडल में फंसे तो क्रिकेट जगत में छिड़ गया विवाद

कभी ऑलराउंडर था ये क्रिकेटर अब करता है ट्रक-बस की सफाई, मिलते हैं 1000 रुपए

इन दमदार क्रिकेटर्स की मैदान पर हो गई थी अनबन! कभी नहीं हो सकी दोस्ती

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग