blogid : 7002 postid : 864068

मैदान के बाद अब ट्विटर पर हुए वहाब और वॉटसन आमने-सामने

Posted On: 24 Mar, 2015 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

898 Posts

126 Comments

विश्वकप क्वार्टर-फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन को डाला गया पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज का आग उगलता स्पेल क्रिकेट प्रेमी लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे और शेन वॉटसन तो कभी नहीं. 214 रन का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए मामूली था पर पाकिस्तान का एक गेंदबाज ने ठान रखी थी कि वह ऑस्ट्रेलिया को इतनी भी आसानी से इस लक्ष्य तक नहीं पहुंचने देगा. ऑस्ट्रेलिया यह मैच तो जीत गई लेकिन पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने अपने जुनून से न सिर्फ दर्शकों का बल्कि शेन वॉटसन का भी दिल जीत लिया. शेन वॉटसन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वॉटसन की तारीफ की है.


wahab


शेन वॉटसन लिखते हैं कि वे अपने आपको खुशकिस्मत समझते हैं कि वहाब रियाज के उस स्पेल को झेलकर भी सही सलामत मैदान से बाहर आ सके. गौरतलब है कि मैच में वहाब रियाज शेन वॉटसन के लिए पूरी तैयारी के साथ आए थे. अपनी आउट स्विंग और शॉर्ट बॉल से उन्होंने वॉटसन को इतना परेशान कर दिया कि वॉटसन गलत शॉट खेलने पर मजबूर हो गए. वॉटसन तब 4 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे और उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर था 84 रन पर 3 विकेट. उस वक्त अगर वॉटसन की विकेट चली जाती तो निश्चित रूप से मैच का रुख पाकिस्तान के पक्ष में बदल जाता. दुर्भाग्य से राहत अली ने वॉटसन का यह आसान कैच छोड़ दिया.


Read: भारत बनाम पाकिस्तान: एक ऐसा स्कोरबोर्ड जहां विकेट की जगह दर्ज होती है मौत


रियाज वहाब ने ट्विटर पर वॉटसन का जवाब देते हुए कहा कि, “मैदान पर यह एक अच्छी जंग रही. तुमने अच्छा खेला. सेमीफाइनल के लिए शुभकामनाएं.” इस मैच में वॉटसन ने नाबाद 64 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया ने 97 गेंद शेष रहते 6 विकेट से एक आसान जीत दर्ज की. इस मैच में अनुचित आचरण के लिए शेन वॉटसन और वहाब रियाज दोनों पर फाइन लगाया गया. जहां वहाब रियाज पर अनुचित भाषा और व्यवहार के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत फाइन लगाया गया है वहीं शेन वॉटसन को खेल भावना के विपरित आचरण करने के आरोप में मैच फीस का 15 प्रतिशत फाइन के रूप में देना होगा.


prnt screen


हालांकि आईसीसी के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रेन लारा ने कहा कि यह बेहद हास्यास्पद है. लारा के अनुसार दोनों खिलाड़ियों ने दर्शकों का मनोरंजन किया. लारा ने वहाब की तरफ से फाइन भरने का भी प्रस्ताव रखा है. Next..


Read more:

विश्व कप में खेल रहे एक क्रिकेट खिलाड़ी ने डाला भारत के इस गाँव को दुविधा में

इस नेत्रहीन की फर्राटेदार क्रिकेट कमेंट्री हैरान कर देगी आपको

क्रिकेट मैदान से बाहर सहवाग का ये नया अचीवमेंट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग