blogid : 7002 postid : 1379507

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भारतीय बल्‍लेबाज को दी सिर फोड़ने की धमकी, जवाब पाकर हो गई बोलती बंद!

Posted On: 14 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1044 Posts

126 Comments

क्रिकेट के मैदान पर कारनामे होते रहते हैं। कभी बल्‍लेबाज कोई रिकॉर्ड बनाता या तोड़ता है, तो कभी गेंदबाज ऐसे ही कुछ कारनामे को अंजाम देता है। मगर कभी-कभी मैदान पर ही कुछ ऐसा हो जाता है, जो भुलाए नहीं भूला जाता। खिलाड़ियों की वो हरकतें, इतिहास बन जाती हैं। एक ऐसा ही किस्‍सा है भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के मैच के दौरान का। भारतीय टीम की चिरप्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी मैच दौरान स्‍लेजिंग के लिए भी मशहूर हैं। एक मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भारतीय बल्लेबाज को सिर तक फोड़ने की धमकी दे डाली थी। हालांकि, इसके बाद उस भारतीय क्रिकेटर ने उसे ऐसा करारा जवाब दिया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की बोलती बंद हो गई। आइये आपको बताते हैं क्‍या था मामला।


CRICKET-INDIA/


माइक व्हिटनी और रवि शास्त्री से जुड़ा है मामला


ravi shastri


दरअसल, यह विवादित किस्‍सा ऑस्‍ट्रेलिया के माइक व्हिटनी और भारत के रवि शास्त्री से जुड़ा है। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर थी। उस वक्त भी ऑस्ट्रेलियाई टीम स्लेजिंग के लिए काफी मशहूर थी। हुआ कुछ यूं कि शांत स्वभाव के रवि शास्त्री भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाजी कर रहे थे। उस मैच में माइक व्हिटनी 12वें खिलाड़ी के रूप में खेल रहे थे। शास्त्री ने एक गेंद को व्हिटनी की ओर प्लेस किया और सिंगल के लिए कुछ कदम आगे बढ़े।


शास्‍त्री का जवाब सुनकर बंद हो गया मुंह


ravi and mike


शास्‍त्री के बल्‍ले से लगकर गेंद व्हिटनी की तरफ आई और उन्‍होंने गेंद पकड़ते हुए शास्त्री से कहा कि अगर तुम क्रीज छोड़कर बाहर आए, तो मैं तुम्हारा सिर फोड़ दूंगा। यह सुनकर रवि शास्त्री को भी गुस्‍सा आ गया। उन्होंने व्हिटनी को जवाब देते हुए कहा कि जैसी तुम बातें करते हो अगर वैसी गेंदबाजी भी करते, तो तुम 12वें खिलाड़ी नहीं होते। शास्‍त्री का करारा जवाब सुनकर व्हिटनी का मुंह बंद गया। शायद ही व्हिटनी यह जवाब कभी भुला पाए हों।


ऐसा रहा रवि शास्‍त्री का कॅरियर


ravi shastri121


गौरतलब है कि फिलहाल भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने 80 टेस्ट मैचों की 121 पारियों में 35.79 की औसत से 14 बार नाबाद रहते हुए 3830 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 रहा। वहीं, वनडे के उन्‍होंने 150 मैच खेले हैं, जिनमें 18 अर्धशतक और 4 शतक की मदद से 3108 रन बनाए। शास्त्री ने गेंदबाजी भी की है। उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में टेस्‍ट और वनडे में मिलाकर कुल 280 विकेट झटके हैं…Next


Read More:

राहुल द्रविड़ के वो 7 बड़े कारनामे, जो उन्‍हें बनाते हैं महान बल्‍लेबाज
TV के इन 5 चाइल्ड आर्टिस्‍ट की कमाई है जबरदस्‍त, एक एपिसोड की फीस है इतनी ज्‍यादा!
 PM मोदी का जलवा बरकरार, लोकप्रियता में दुनिया के इन बड़े नेताओं को छोड़ा पीछे



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग