blogid : 7002 postid : 1389493

IPL में शानदार रहा स्मिथ-वॉर्नर का प्रदर्शन, अब ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं दावेदार

Posted On: 29 Mar, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1176 Posts

126 Comments

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टैंपरिंग मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया है। इसका इन दोनों खिलाड़ियों के क्रिकेट करियर पर काफी असर पड़ेगा। इस प्रतिबंध की वजह से स्मिथ और वॉर्नर आगामी कई सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। दोनों 7 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल-11 का भी हिस्सा नहीं होंगे। स्‍टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स और डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे। आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा है कि दोनों फ्रेंचाइजी टीमों को इन खिलाड़ियों की रिप्लेसमेंट मुहैया कराई जाएगी। आइये आपको बताते हैं कि आईपीएल में इन दोनों खिलाड़ियों का अभी तक का प्रदर्शन कैसा रहा और इनकी जगह कौन खिलाड़ी ले सकते हैं।

 

 

डेविड वॉर्नर

 

 

वॉर्नर ने 2009-17 के बीच आईपीएल में अभी तक 114 मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 40.54 के औसत और 142.13 की स्ट्राइक रेट से 4014 रन बनाए हैं। डेविड वॉर्नर, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे और आईपीएल के 2015 व 2017 संस्‍करण में वे अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। 2016 में वॉर्नर ने 17 मैचों में 60.57 के औसत से 848 रन बनाए। इसमें उन्होंने 9 हाफ सेंचुरी लगाई। उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में खिताब पर भी कब्जा किया।

 

स्टीव स्मिथ

 

 

स्मिथ ने अभी तक‍ के आईपीएल में 69 मैचों में 1703 रन बनाए। 2012 से 2017 के बीच वे पुणे वॉरियर्स, राजस्थान रॉयल्स और राइजिंग पुणे सुपरजॉयंट का हिस्सा रहे। स्मिथ आईपीएल 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे पायदान पर रहे। 2017 में उन्‍होंने 15 मैचों में 472 रन बनाए, जिसमें 3 बार अर्धशतक ठोका। 2017 में उनकी कप्तानी में टीम फाइनल तक पहुंची। हालांकि, खिताब पर कब्‍जा नहीं कर पाई।

 

इन खिलाड़ियों की दावेदारी मजबूत

 

 

शॉन मार्श (ऑस्ट्रेलिया) : शॉन आईपीएल के सबसे कामयाब ओपनर्स में शामिल हैं। बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने पहले सीजन में औरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज) हासिल की थी। वे हैदराबाद के लिए शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

 

मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड) : टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय में मार्टिन ने सबसे ज्यादा रन (2271) बनाए हैं। आईपीएल की नीलामी में उन्‍हें किसी टीम ने नहीं चुना। माना जा रहा है कि अब वे वॉर्नर के स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा बन सकते हैं।

 

जो रूट (इंग्लैंड) : जो रूट को इस बार आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला। माना जा रहा है कि अब वे राजस्थान रॉयल्स में स्टीव स्मिथ की जगह ले सकते हैं।

 

 

हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) : अमला ने पिछले साल आईपीएल में दो शतक ठोके थे। हालांकि, इस बार नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें रुचि नहीं दिखाई। अब माना जा रहा है कि उनके नाम पर भी विचार हो सकता है।

 

ल्यूक रोंकी (न्यूजीलैंड) : रोंकी ने पाकिस्तान सुपर लीग में धमाकेदार बल्लेबाजी कर लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा। इस टूर्नामेंट में वे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे। इससे इनकी ओर भी सिलेक्‍टर्स का ध्‍यान जा सकता है…Next

 

Read More:

मायावती ने उपचुनावों में सपा से दूरी बनाकर चला बड़ा सियासी दांव!

इन 5 जजों के खिलाफ भी लाया गया महाभियोग, कुछ को छोड़ना पड़ा पद

कर्नाटक में बज गया चुनावी बिगुल, ऐसा है यहां का सियासी गणित

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग