blogid : 7002 postid : 1350735

भारतीय टीम के ‘शेर’ हुआ करते थे गंभीर से लेकर इरफान तक, अब संन्यास के कगार पर हैं खड़े

Posted On: 4 Sep, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1175 Posts

126 Comments

क्रिकेट के दुनिया में ख़िलाड़ी अपने खेल से रातोंरात स्टार बन जाता है. लोग क्रिकेटरों को पसंद करने लगते है और ये स्टार, क्रिकेट प्रेमियों के दिल में अपनी जगह बना लेते है. भारतीय टीम में उनके प्रदर्शन से लोग उन्हें भगवान का दर्जा देने लगते हैं, टीम इंडिया का नया चेहरा बनने के लिए ये ख़िलाड़ी  बहुत मेहनत करके इस मुकाम पर आते है. जिस तरह से इन क्रिकेटरों को स्टारडम मिलता है उस तरह उसी प्रकार अपने ख़राब प्रदर्शन के कारण ये लोगों के दिलों से भी जल्दी उतर जाते. ऐसे में चलिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बार मे जो काफी लंबे समय से टीम से बाहर हैं, ये कभी भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.


cover retirement


1. गौतम गंभीर

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज गौतम गंभीर जो अपने ख़राब प्रदर्शन से जूझ रहे है. इन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मैच ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और आखिरी वनडे भी धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेला. हालांकि गंभीर को अब भी उम्मीद है कि वो टीम में वापस आएंगे लेकिन बाकि खिलाड़ियों को प्रदर्शन को देखकर ऐसा नहीं लगता है. गंभीर फिलहाल आईपीएल में कोलकाता की टीम से खेल रहे हैं और कप्तानी भी कर रहे हैं.


gautam


2. इरफान पठान

टीम इंडिया से सालों से बाहर चल रहे पठान का तो अब आईपीएल करियर भी लगभघ खत्म होने की कगार पर आ चुका है. इस साल आईपीएल में पठान एक बार भी मैदान पर नहीं दिखे. किसी जमाने में पठान भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज और एक शामदार ऑलराउंडर के तौर पर देखे जाते थे. इरफान पठान ने अपना आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था और आखिरी वनडे मैच 4 अगस्त 2012 को श्रीलंका के खिलाफ खेला, इन्होंने टीम इंडिया के लिए कई बार महत्वपूर्ण पारियां भी खेली है.


Irfan Pathan


3. आशीष नेहरा

गेंदबाज आशीष नेहरा पूरे करियर में चोट से खासे परेशान रहे। चोट की वजह से ही उनका करियर नहीं संवर पाया. हाललांकि नेहार ने भारतीय टीम में वापसी जरुर की थी, लेकिन एक बार फिर से चोट की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा. नेहार आईपीएल में भले ही खेल रहे हों लेकिन उम्र को देखकर लगत ह कि अब वो ज्याद समय तक मैदन पर नजर नहीं आएंगे.


ashish nehra


4. यूसुफ पठान

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज व ऑलराउंडर ख़िलाड़ी यूसुफ पठान ने अपना आखिरी वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था और टी 20 मुकाबला 30 मार्च 2012 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला.

yusuf

फिलहाल ये टीम इंडिया से बाहर चल रहे है, वैसे यूसुफ कोलकाता के लिए आईपीएल से खलते हैं लेकिन उनका प्रर्दशन कुछ खास नहीं रहा है…Next


Read More:

कभी ट्रेन में पेपर बिछा कर सोना तो कभी आत्महत्या का इरादा, ऐसी है रैना के क्रिकेटर बनने की कहानी

पाकिस्तान टीम से खेल चुके हैं हिंदू समेत अन्य नॉन मुस्लिम क्रिकेटर्स, जानें कौन हैं ये नाम

युवराज सिंह से लेकर रोहित शर्मा तक जब टेस्ट मैच में सुपर फ्लॉप निकले वनडे के बाजीगर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग