blogid : 7002 postid : 1382496

IPL के इन 5 खिलाड़ियों ने आज तक नहीं बदली टीम

Posted On: 30 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

906 Posts

126 Comments

IPL नीलामी के बाद अब क्रिकेटप्रेमियों को इस खेल के धूम-धड़ाके का बेसब्री से इंतजार है। नीलामी के बाद यह साफ हो गया है कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम का हिस्‍सा होगा। फैंस भी अभी से कयास लगाने लगे हैं कि कौन कप्‍तान होगा और टीम में किस खिलाड़ी का क्‍या रोल होगा। नीलामी के बाद ज्‍यादातर टीमें नई नजर आ रही हैं, क्‍योंकि नीलामी के बाद ज्‍यादातर खिलाड़ी नई टीम में चले गए। मगर कुछ ऐसे स्‍टार खिलाड़ी भी हैं, जो आईपीएल खेलने की शुरुआत से लेकर इस सीजन तक एक ही टीम का हिस्‍सा हैं। आइये आपको ऐसे 5 स्‍टार खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल में एक ही टीम का हिस्‍सा बने हुए हैं। बता दें कि ये पांचों वो खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने आईपीएल के कम से कम पांच सीजन खेले हैं।


IPL1


जसप्रीत बुमराह, मुंबई इंडियंस


jasprit bumrah


बुमराह को सबसे पहले मुंबई इंडियंस ने 2013 में अपनी टीम में शामिल किया। 2014 में दिल्ली और मुंबई के बीच उन्हें लेने की होड़ रही। अंत में मुंबई ने 1 करोड़ 20 लाख में बुमराह को अपने साथ जोड़ा। 2013 से लेकर अभी तक बुमराह मुंबई के लिए ही खेल रहे हैं। इस बार मुंबई ने उन्हें 7 करोड़ में रिटेन किया।


सुनील नरेन, कोलकाता नाइट राइडर्स


narine


वेस्टइंडीज के सुनील नरेन को 2012 की आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने करीब 4 करोड़ रुपये में खरीदा। अब तक सुनील नरेन ने आईपीएल में 82 मैचों में 95 विकेट लिए हैं, वो भी सिर्फ 21.37 की औसत के साथ। इस साल नीलामी से पहले नरेन को कोलकाता ने 8.5 करोड़ में अपने साथ जोड़ लिया। 2012 से अभी तक नरेन इसी टीम का हिस्‍सा हैं।


डेविड मिलर, किंग्स XI पंजाब


david miller


डेविड मिलर 2012 से अभी तक पंजाब की टीम का हिस्‍सा हैं। मिलर पंजाब की टीम के अहम खिलाड़ी हैं। साल 2013, 2014 और 2015 में मिलर ने कमाल का प्रदर्शन किया। पिछले साल आईपीएल में वे कुछ खास नहीं कर पाए थे, फिर भी इस बार हुई नीलामी में पंजाब ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पंजाब ने मिलर को 3 करोड़ में खरीदा।


कीरोन पोलार्ड, मुंबई इंडियंस


pollard


साल 2010 की नीलामी में वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर के लिए सीक्रेट बोली लगी थी, जिसके बाद पोलार्ड मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा बने। पोलार्ड के साथ रहते हुए मुंबई ने तीन बार आईपीएल खिताब जीता। 2010 से आज तक ये ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस का ही हिस्सा है। इस बार की नीलामी में मुंबई ने 5.40 करोड़ में राइट टू मैच कार्ड के जरिए पोलार्ड को अपनी टीम का हिस्‍सा बनाया।


विराट कोहली, रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर


virat kohli IPL


जब से आईपीएल शुरु हुआ है, तब से विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स ऑफ बैंगलुरू (आरसीबी) का हिस्सा हैं। 2008 में भारत को अंडर-19 वर्ल्डकप दिलाने के बाद कोहली को आरसीबी ने अपने साथ रखा। ड्राफ्ट सिस्टम के तहत विराट को बैंगलुरू ने सिर्फ 30 हजार डॉलर यानी आज के हिसाब से करीब 20 लाख रुपये में खरीदा था। तब से लेकर अब तक कोहली आरसीबी के साथ हैं…Next


Read More:

IPL नीलामी में इन 5 भारतीय खिलाड़ियों की लगी लॉटरी, एक को छोड़कर सभी की बदली टीम

जब महात्‍मा गांधी के अहिंसावादी होने पर उठे सवाल, ऐतिहासिक है घटना
JNU में साढ़े चार दशक बाद होगा दीक्षांत समारोह, इस वजह से लगी थी रोक!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग