blogid : 7002 postid : 1317121

ये भारतीय खिलाड़ी है दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, इन 7 क्रिकेटर्स पर भी बरसता है पैसा

Posted On: 2 Mar, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

849 Posts

126 Comments

क्रिकेट भारत ही नहीं बल्कि विश्व के दूसरे देशों में भी बेहद पंसद किया जाता है. जब से टी-20, क्रिकेट का हिस्सा बना है इसकी लोकप्रियता ने और रफ्तार पकड़ ली है. आजकल आईपीएल के तर्ज पर पाकिस्तान, ऑस्ट्रलिया और वेस्टइंडीज भी टी-20 का खेल होता है जिसमें खिलाड़ियों को अच्छी रकम मिलती है.

cover 2

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ियों के पास कुबेर का खजाना है.



1. सचिन तेंदुलकर

दुनिया में अपनी बल्लेबाजी और अपने बेहतरीन खेल से पूरी दुनिया में करोड़ो दिलों पर राज करने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर कुल संपत्ति के मामले में भी बाकी खिलाड़ियों से आगे हैं. उनकी निजी संपत्ति 16 करोड़ डॉलर (9 अरब 86 करोड़ रुपये से अधिक) है.


sachin

2. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिहं धोनी भले ही अब कप्तानी से हट चुके हों लेकिन अब भी वो आईपीएल और भारत की वनडे टीम का हिस्सा हैं. साथ ही वो विज्ञापन की दुनिया में सबसे महंगे खिलाड़ी मानें जाते हैं. धोनी अभी 65 मिलियन डॉलर (लगभग 431 करोड़ 79 लाख रुपए के मालिक हैं, फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार धोनी की ब्रांड वैल्यू  11 मिलियन डॉलर है.


msdhoni1

3. विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान और दुनिया के पंसदीदा बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली के पास करीब 46 मिलियन डॉलर (लगभग 305 करोड़ 57 लाख रुपए) की संपत्ति है. विराट ने हाल ही में एक कंपनी से करीब 100 करोड़ का करार किया था ,जो अब तक किसी क्रिकेट खिलाड़ी ने नहीं किया है.


virat



4. गौतम गंभीर

दुनिया के 10 सबसे धनी खिलाडियों की लिस्ट में गौतम गंभीर का नाम तीसरे नंबर पर है. गौतम गंभीर की आय का एक बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है और आईपीएल भी इनके लिए बहुत फायदेमंद रहा है. इनकी संपत्ति 44 मिलियन डॉलर (292 करोड़ 28 लाख रुपए) है.


gautam



Read: 4 करोड़ की कार चलाते हैं विराट कोहली, जानें कितनी कारों के हैं मालिक

5. शेन वॉटसन

पूर्व ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन दुनिया के चौथे सबसे अमीर क्रिकेट खिलाडी हैं. ऑस्ट्रलिया में बिग बैश लीग खेलते हैं. साथ ही विज्ञापन में भी इनका बहुत बड़ा नाम है. वॉटसन की कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर (265 करोड़ 71 लाख रुपए) है.


SHANE_WATSON_

6. एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज के तौर पर जाने-जाने वाले क्रिकटर एबी डिविलियर्स को भारत में भी बेहद किया जाता है. आईपीएल वे विराट की टीम से खेलते हैं. एबी के पास विज्ञापन की कोई कमी नहीं है और उनकी कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर (33 करोड़ 21 लाख रुपए) है.

AB-De-Villiers-


7. क्रिस गेल

विस्फोटक पारियों के दम पर अपनी टीम को खुश होने का कई बार मौका देने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल भी दौलत कमाने के मामले में किसी से पीछे नहीं है.

chris-gayle-


क्रिस के चाहने वाले भारत में भी हैं, वो विराट की आईपीएल टीम की तरफ से खेलते हैं और उनकी कुल संपत्ति 7 मिलियन यूएस डॉलर है…Next

नोट- ये सभी आंकड़े इंटरनेट से लिए गए हैं.


Read More:

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

कोई वॉचमैन तो कोई दुकान में करता था काम, ऐसी थी करोड़ों कमाने वाले इन क्रिकेटर की लाइफ

इतने करोड़ के मालिक हैं क्रिस गेल, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल


गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल
कोई वॉचमैन तो कोई दुकान में करता था काम, ऐसी थी करोड़ों कमाने वाले इन क्रिकेटर की लाइफ
इतने करोड़ के मालिक हैं क्रिस गेल, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग