blogid : 7002 postid : 1336402

वो दिन जब अनिल कुंबले ने पूरी पाकिस्तान टीम अकेले ही भेजा था पैवेलियन, तब सिर्फ 11 साल के थे विराट

Posted On: 24 Jun, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

867 Posts

126 Comments

विराट और कुंबले के बीच खिंचतान अब आखिरकार खत्म हो ही गई, दोनों के बीच कई दिनों से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. अनिल कुंबले पिछले साल टीम इंडिया के हेड कोच चुने गए. सालभर में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. इसके बाद भी वे अपनी कुर्सी नहीं बचा सके. इसके पीछे कई कारण हैं. वैसे कुंबले भारत के सबसे काबिल स्पिनर के तौर पर जाने जाते हैं तो चलिए जानते हैं जब कुंबले ने 10 विकेट लिया था तो उस दौरान कितने छोटे थे विराट.


kohli -kumble cover




अनिल कुंबले ने भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया. कुंबले ने BCCI को भेजे अपने इस्तीफे में साफतौर पर कहा कि कप्तान विराट कोहली मेरा कार्यकाल बढ़ाए जाने से खुश नहीं हैं. सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर विराट कोहली से खासे नाराज दिख रहे हैं. 28 वर्षीय विराट कोहली को अभी कुछ समय पहले ही सभी फॉर्मेट की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी.




virat kumble champions trophy




हाल ही में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से करारी हार मिली है. वैसे इस मौके पर अनिल कुंबले का वो कमाल याद आता है जो शायद बहुत कम गेंदबाज कर पाते हैं. अनिल कुंबले ने 1999 में एक ही पारी में पूरी पाकिस्तान टीम को आउट किया था. यानि पाकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी में हार के बाद लगातार आलोचना झेल रहे कप्तान विराट कोहली उस समय मात्र 11 साल के थे. और आज शायद कोहली के कारण ही कुंबले को कोच पद से इस्तीफा देना पड़ा.


kumble-story-647_020717112800



पाकिस्तान की पारी 207 रनों पर सिमट गई थी और भारत ने 212 रनों से पाकिस्तान को मात दी थी. यह भारत की पाकिस्तान पर 23 टेस्ट मैचों के बाद पहली जीत थी. वैसे बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिन से विराट कोच कुंबले के विरोध में खुलकर आ गए थे.


603490-kumble-kohli-ians-8589


चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले का बतौर कोच कार्यकाल खत्म हो रहा था, जिसे बीसीसीआई ने इंडीज दौरे तक बढ़ा दिया था. 25 मई को इस पद के लिए आवेदन मांगे गए थे. कोच के लिए बीसीसीआई के मंगाए आवेदनों में कुंबले को सीधे एंट्री मिली थी. वहीं, पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस दौड़ में शामिल हैं…Next




Read More:

280 की रफ्तार से विराट ने दौड़ाई 72 लाख की कार, लेकिन फिर खुद ही डर गए

कोहली से लेकर गेल तक क्रिकेटर्स जो अपने टैटू को लेकर हैं मशहूर, जानें क्या है इसका मतलब

इन दमदार क्रिकेटर्स की मैदान पर हो गई थी अनबन! कभी नहीं हो सकी दोस्ती

280 की रफ्तार से विराट ने दौड़ाई 72 लाख की कार, लेकिन फिर खुद ही डर गए
कोहली से लेकर गेल तक क्रिकेटर्स जो अपने टैटू को लेकर हैं मशहूर, जानें क्या है इसका मतलब
इन दमदार क्रिकेटर्स की मैदान पर हो गई थी अनबन! कभी नहीं हो सकी दोस्ती


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग