blogid : 7002 postid : 1392630

2012 के बाद अब 2018 में हुई विराट की हूटिंग, पोंटिंग ने कहा 'सम्मान करना सीखो'

Posted On: 4 Jan, 2019 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1170 Posts

126 Comments

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के लिए सिडनी ग्राउंड कुछ खास नहीं रहा है। 2008 में इसी ग्राउंड पर टेस्ट मैच खेला गया था, जो काफी कॉन्ट्रोवर्शियल था। अंपायर्स के गलत फैसलों से भारत ने मैच गंवा दिया था, इसी ग्राउंड पर विराट कोहली की हूटिंग हुई थी। जिसके बाद विराट कोहली ने उंगली दिखाई थी जिसके कारण 50 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई थी। चौथे टेस्ट मैच में फिर ऐसा ही कुछ देखने को मिला, विराट कोहली जब ग्राउंड पर उतरे तो लोग हूटिंग करने लगे। जिसकी आलोचना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने की है।

 

 

सम्मान करना सीखो – पोंटिंग

पोंटिंग ने बल्लेबाजी के लिये उतरने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली की हूटिंग करने वाले सिडनी क्रिकेट मैदान के दर्शकों की निंदा की है। मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद कोहली मैदान पर उतरे तो आस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उनकी हूटिंग की। पोंटिंग ने चैनल सेवन से कहा, ‘अगर वे हूटिंग कर रहे थे, तो यह बहुत अपमानजनक है। मैंने पर्थ में भी कहा था कि सम्मान करना सीखो’। पूर्व कंगारू कप्तान पोंटिंग ने भी दर्शकों के रवैये पर हैरानी जताते हुए कहा, ‘मुझे यह देखकर बिल्कुल अच्छा नहीं लगा। एक खिलाड़ी के तौर पर जब मेरे साथ इंग्लैंड में ऐसा हुआ था तब मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हुआ था।

 

 

ये चीजें मायने नहीं रखती हैं- बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ऐसी चीजों को नजरअंदाज करना चाहती है। बुमराह ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमारे लिए ये चीजें मायने रखती हैं। हमारे लिए मैदान के अंदर जो हो रहा वह महत्वपूर्ण है, इसके अलावा किसी और बात पर हमारा नियंत्रण नहीं है। वे जो चाहते हैं, कर सकते हैं। हम जब तक अच्छा खेल रहे हैं तब तक खुश हैं।

 

 

कई बार विराट के लिए हुई है हूटिंग

हालांकि, कोहली के साथ यह पहली बार नहीं हुआ है, 2011-12 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भी उन्हें सिडनी टेस्ट के दौरान दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा था। इस साल इंग्लैंड दौरे पर एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच में उन्हें दर्शकों के ऐसे व्यवहार का सामना करना पड़ा था। भारत में भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के एक मैच के दौरान वानखेडे स्टेडियम में भारतीय दर्शकों ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू के इस कप्तान की हूटिंग की थी।

 

 

फिलहाल 2-1 से आगे है भारत

बता दें, टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शानदार रही है, वो फिलहाल 2-1 से आगे है और सिडनी टेस्ट में मजबूत स्थिति में आ गई है। अगर टीम इंडिया ड्रॉ भी करा लेती है तो टीम इंडिया 1947 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलेगी। विराट कोहली ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान होंगे। विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया ने नए मुकाम हासिल किए हैं, वो टेस्ट में टॉप पर है।…Next

 

Read More:

इस साल कोहली की कप्तानी में तीन देशों में जीत, 15 साल बाद एडिलेड में मिली जीत खास

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम में भारत के लिए खराब रहा है रिकॉर्ड, नसीब हुई सिर्फ एक बार जीत

पहला टेस्ट जीतने के बाद 14 में से सिर्फ एक सीरीज हारी है टीम इंडिया, बना सकती है ये रिकॉर्ड

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग