blogid : 7002 postid : 1355180

विराट 6 तो धोनी इतने बार हुए हैं नर्वस 90 के शिकार, जानें बाकि क्रिकेटर्स का हाल

Posted On: 22 Sep, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

849 Posts

126 Comments

कल के खेले गए मैच में भले ही विराट की सेना  50 रन की जीत दर्ज की हो, लेकिन शायद विराट विराट के लिए कल का दिन बल्लेबाजी के तौर पर अच्छा नहीं था. अब आप सोच रहे होंगे विराट ने तो शानदार 92 रन बनाए, पिर कैसे अच्छा नहीं. तो, जनाब आपको याद दिला दे कि कोहली अब तक अपने वनडे करियर में कुल 6 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुके हैं. वैसे ऐसा विराट के साथ ही नहीं कई मशहूर बल्लेबाजों के साथ हो चुका है.

cover 90



1. विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली 92 रन बनाकर आउट हो गए, सबको लग रहा था कि विराट आठ रन बनाकर रिंकी पोटिंग का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और 30 सेंचुरी को पारकर एक नया इतिहास बनाएंगे. लेकिन उसके पहले ही विराट का विकेट गिर गया. विराट कोहली जब 92 रन थे तो उन्हें कूल्टर नाइल ने बोल्ड कर दिया. ऐसे में ये छठी बार है जब विराट शतक नहीं बना पाए और चूक गए.


kohhli nervous90


2. सचिन तेंदुलकर

सचिन का नाम अगर इस लिस्ट में न हो तो ये लिस्ट अधूर होगी, क्योंकि सचिन को नर्वस नाइंटीज का फोबिया है ये तो सभी जानते हैं. चिन तेंदुलकर सबसे ज्यादा (18) बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं. जरा सोचिए, ऐसा नहीं हुआ होता तो सचिन के शतकों का आकंड़ा आज 50 के ऊपर ही होता.


Sachin-Tendulkar


3. मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी इस लिस्ट में अपना नाम रखते हैं, हालंकि उन्हें महज 7 बार ही ये मौका देखने का मिला. वैसे अगर विराट अगली बार भी आउट होते हैं 90 के स्कोर पर तो, वो अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड तक पहुंच जाएंगे और उनकी बराबरी कर लेंगे.


2000081660801


4. एम एस धोनी

जी हां, धोनी का नाम सुनकर थोड़ी हैरानी इसलिए होती है क्योंकि उन्हें तो कैप्टन कूल का तमगा हासिल है, लेकिन वो भी नर्वस हो गए 90 के स्कोर पर आकर. वैसे शतक बनाने से पहले लगभग हर खिलाड़ी थोड़ा प्रेशर में आ ही जाता है और शायद यही कारण है कि धोनी भी 6 बार अपने शतक से चूके हैं.

msd



5. सौरव गांगुली


Del154756


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के दादा कहे जाने वाले गांगुली भी करीब 6 बार शतक के पास आकर इसे बनाने से चूके हैं. वैसे इस मामले में वो सचिन और अजहरुद्दीन से बेहतर हैं….Next


Read More:

धोनी समेत ये हैं दुनिया के 4 सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100  छक्के

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग