blogid : 7002 postid : 537

आईपीएल में आपसी भिड़ंत कहीं खतरनाक साबित न हो जाए

Posted On: 12 Apr, 2013 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

833 Posts

126 Comments

gautam gambhir and virat kohliअकसर देखा गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के जांबाज मैदान पर दूसरे देश की टीम के साथ खेलते हुए भिड़ जाते हैं. तब एक आम दर्शक के रूप में देखकर ऐसा लगता था कि भारत के खिलाड़ी किसी भी कीमत पर विदेशी खिलाड़ियों के सामने झुकने वाले नहीं हैं. लेकिन पिछली रात आईपीएल में जिस तरह भारतीय क्रिकेट टीम के दो अहम सदस्य गौतम गंभीर और विराट कोहली आपस में आग बबूला हुए उसके बाद तो यह साफ हो गया कि खिलाड़ी किसी भी देश का हो उसके लिए अपनी टीम ही सबसे महत्वपूर्ण है.


Read: क्या ‘सहारा श्री’ का साम्राज्य ढह रहा है !!


गौरतलब है कि गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गंभीर और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान कोहली के बीच उस समय झड़प हो गई जब मैच के 10वें ओवर में कोहली बालाजी की गेंद का सामना करते हुए 35 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए. आरसीबी के कप्तान कोहली का अहम विकेट लेने के बाद गंभीर समेत कोलकाता के अन्य खिलाड़ी जश्न मना रहे थे. तभी अचानक पवेलियन लौटने की बजाए कोहली जश्न मनाते केकेआर के खिलाडि़यों की तरफ बढ़े और कोई टिप्पणी की. इतने में केकेआर के कप्तान गंभीर उग्र मुद्रा में तेजी से कोहली की तरफ बढ़े. ऐन मौके पर दिल्ली के ही एक अन्य खिलाड़ी रजत भाटिया ने गंभीर को रोकते हुए बीच बचाव किया और कोहली को वहां से हटाया.


वहां मौजूद और टीवी पर देख रहे दर्शकों के लिए यह वाकया काफी अजीब था क्योंकि ऐसे कम ही मौके आए जब भारत के दो खिलाड़ी खासकर किसी एक प्रदेश के दो खिलाड़ी किसी वजह से आपस में भिड़े हों. आपको बता दें गौतम गंभीर और विराट कोहली दोनों ही भारत के साथ दिल्ली के लिए भी खेलते हैं. यह दो खिलाड़ी पहले भी भारत की तरफ से खेलते हुए विदेशी खिलाड़ियों पर अपना गुस्सा दिखा चुके हैं.


वैसे यह पहला मौका नहीं जब आईपीएल में भारतीय टीम के दो खिलाड़ी आपस भिड़े हों. हरभजन सिंह और श्रीसंत का वह वाकया कौन भूल सकता है जब हरभजन सिंह ने आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था जिसके बाद उन पर 11 आईपीएल मैचों का प्रतिबंध लगा था. साथ ही हरभजन को इस थप्पड़ की कीमत तीन करोड़ रुपए गंवाकर चुकानी पड़ी थी.


इसके अलावा बीच-बीच में आईपीएल मैच के दौरान कई बार भारतीय खिलाड़ियों के बीच भी घमासान देखने को मिला है. आईपीएल 2009 में भी किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के दौरान युवराज सिंह और इशांत शर्मा आपस में भिड़ पड़े थे. उस समय भी जब किंग्स के कप्तान युवराज सिंह को कोलकाता नाइट राइडर्स के पेसर इशांत शर्मा ने साहा के हाथों लपकवाया, तब दोनों में खूब कहासुनी हो गई.


खेल में खिलाड़ियों के बीच इस तरह की कहासुनी का वैसे तो आईपीएल खेल पर बुरा असर नहीं पड़ेगा लेकिन भारत के खिलाड़ियों में इस तरह की भिड़ंत टीम स्पिरिट की भावना को खत्म कर सकती है.

Tags: gautam gambhir, Virat Kohli , Rajat Bhatia, IPL,  KKR and RCB match, Royal Challengers, Knight Riders, cricket, आईपीएल, गौतम गंभीर, विराट कोहली.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग