blogid : 7002 postid : 1371749

इन 5 मौकों पर कोहली ने दिखाई दरियादिली, कायल हुआ विश्व क्रिकेट

Posted On: 1 Dec, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

833 Posts

126 Comments

विराट कोहली को विश्व क्रिकेट में एक गुस्सैल कप्तान के तौर पर देखा जता है। कुछ लोग उनके इस आक्रमक अंदाज को पंसद करते हैं वहीं, कुछ लोग इसे नापसंद करते हैं। लेकिन कोहली अपने इस अंदाज की वजह से अक्सर छाए रहते हैं। वैसे क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसे भी मौके आए जब उन्होंने जेंटलमेन कहे जाने वाले इस खेल की असली खेल भावना सबके सामने रखी।


cover



1. कोहली और अफरीदी

भारत और पाकिस्तान का मैच किसी महामुकाबले से कम नहीं होता है। साल 2014 एशिया कप में जब दोनों टीमें आपस में खेल रही थी उस दौरान अफरीदी ने आखिरी ओवर में जीत भारत से लेकर पाकिस्तान की झोली में ड़ाल दी। अफरीदी ने विनिंग छक्के से पाक को ये जीत दिलाई थी, जिसके बाद विराट उनके इस शॉट से बेहद प्रभावित हुए और उनके पास गए, विराट ने अफरीदी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी थी।



affridi



2. विराट और मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक अलग अंदाज की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारत-पाक मैच में बारिश होने लगी जिस वजह से मैच रोकना पड़ा। जब मिस्बाह अन्य खिलाड़ियों के साथ मैदान के बाहर जाने लगे तो विराट कोहली दौड़े- दौड़े उनके पास आए और उनके कंधे पर हाथ रखकर दोस्ताना बातचीत करना शुरू कर दी। ये बातचीत तब तक चली जब तक मैदान पर बारिश बंद नहीं हो गई।



Virat-Kohli



3. कोहली और संगकारा

विश्व क्रिकेट में बतौर कप्तान और एक बेहद खास खिलाड़ी का दर्जा पाने वाले कुमार संगकारा जब अपना अंतिम टेस्ट खेल रह थे उस दौरान विराट ने उनका दिल जीत लिया था। कोहली श्रीलंका के इस दौरे पर पहली बार बतौर टेस्ट कप्तान उतरे थे वहीं, संगकारा अपना आखिरी मैच खेल रहे थे। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों के जबरदस्त प्रदर्शन के आगे श्रीलंकाई टीम ने घुटने टेक दिए। संगकारा अपनी अंतिम पारी में 18 रनों पर आउट हुए, उस दौरान कोहली खुद उनके पास गए उनसे हाथ मिलाया और एक बेहतरीन करियर की उन्हें शुभकामनाएं दीं। साथ ही मैच के अंत में उन्होंने संगकारा को एक भारतीय टीम के जर्सी तोहफे में दी जिसमें सभी खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ थे।



sangakara



4. कोहली और फाफ डू प्लेसी

साल 2015 में भारत आई दक्षिण अफ्रीका टीम ने 5 मैचों की वनडे सीरीज के पांचवें मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया और भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों( क्वींटन डी कॉक, एबी डीविलियर्स, और फाफ डू प्लेसी) ने शतक मारे। लेकिन इस दौरान डू प्लेसी के शरीर में खिंचाव आ गया। इस वजह से कुछ देर के बाद उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा। जब डू प्लेसी मैदान के बाहर जा रहे थे तब विराट कोहली दौड़कर उनके पास आए और पूछा वह कैसे हैं और उसके बाद उन्होंने डू प्लेसी को उनके शानदार शतक के लिए बधाई दी।


kohli-faf

5. विराट कोहली और ब्रेंडन टेलर



kohli-and-brendon-taylor


साल 2015 विश्व कप में अगर जिम्बाब्वे के लिए कोई अच्छी बात रही तो वो रही ब्रेंडन टेलर की बल्लेबाजी। टेलर ने इस दौरान भारत के खिलाफ शानदार शतक जमाया। टेलर ने अपना शतक पूरा किया तो विराट कोहली सबसे पहले भारतीय खेमे से निकलकर आए और टेलर को बधाई दी। ये विराट कोहली की एक और दरियादिली है, ये वही विराट कोहली है जिनपर मैदान में अपने खराब रवैए को लेकर आरोप लगते रहते हैं।…Next



Read More:

WWE रिंग में कहर बरपाने के लिए 51 करोड़ लेते हैं जॉन सीना, बाकी 8 खिलाड़ियों की ये है सैलरी

जॉन सीना से ब्रॉक लेसनर तक जानें कितना कमाते हैं आपके चहेते WWE के सितारे

धाकड़ छोरी! सलवार कमीज वाली कविता देवी ने WWE रेसलर को चटाई धूल, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग