blogid : 7002 postid : 1378136

पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने कहा- मारकर दिखाओ, इस भारतीय खिलाड़ी ने जड़ दिए लगातार 3 छक्‍के

Posted On: 4 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

867 Posts

126 Comments

क्रिकेट के मैदान पर भारत-पाकिस्‍तान के बीच मुकाबले का इंतजार हर क्रिकेटप्रेमी को रहता है। इन दोनों देशों के बीच जबरदस्‍त प्रतिद्वंद्विता देखी जाती है। मैदान पर खिलाड़ियों और स्‍टेडिय में दर्शकों के बीच कुछ ऐसा ही माहौल रहता है। हालांकि, पिछले कुछ समय से दोनों देशों के बीच कोई सीरीज नहीं हुई है। क्रिकेटप्रेमियों को दोनों देशों के बीच क्रिकेट के मैदान पर भिड़ंत का इंतजार है। भारत-पाकिस्‍तान के बीच एक ऐसा भी मुकाबला हुआ है, जब पाकिस्‍तान में भारत के एक धाकड़ बल्‍लेबाज का मजाक उड़ाया गया। स्‍टेडियम में बैठे पाकिस्‍तानी दर्शक लगातार कमेंट कर रहे थे, लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने अपनी बल्‍लेबाजी से ऐसा जवाब दिया कि सभी के मुंह बंद हो गए। आइये आपको बताते हैं कि किस खिलाड़ी के साथ हुआ है ऐसा और कैसा था वह मैच।


cover sachin



सचिन को होना पड़ा स्‍लेजिंग का शिकार

बात 1989 की है, जिस साल क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने अपना टेस्‍ट और वनडे डेब्‍यू पाकिस्‍तान के खिलाफ ही किया था। तब उनकी उम्र महज 16 साल थी। इस टूर के दौरान हुए एक एग्जिबिशन मैच में सचिन को स्लेजिंग का भी शिकार होना पड़ा। पाकिस्‍तानी फैंस युवा सचिन का मजाक उड़ाने लगे। कुछ दर्शकों ने पोस्टर पर ‘दूध पीता बच्चा… घर जाकर दूध पी’ लिखकर सचिन का मजाक उड़ाया। मगर सचिन इन सबसे जरा भी परेशान नहीं हुए।


sachin

लगातार जड़े तीन छक्‍के

सचिन ने पाकिस्‍तानी गेंदबाज मुश्ताक अहमद के ओवर में दो छक्‍के लगाए। कम उम्र के सचिन की ऐसी शानदार बल्लेबाजी देखकर टीम के सीनियर खिलाड़ी अब्दुल कादिर गुस्से में आ गए। कादिर सचिन के पास गए और बोले ‘बच्चों को क्यों मार रहे हो, हमें भी मार कर दिखाओ।’ सचिन ने कादिर की इस बात का मुंह से कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद कादिर जब गेंदबाजी करने आए, तो सचिन ने उनके ओवर में लगातार तीन छक्के ठोक दिए। कादिर को एहसास हो चुका था कि उन्‍होंने सचिन को ऐसा बोलकर गलत किया। बताते हैं कि उन्होंने सचिन की बल्लेबाजी देखकर ताली बजाई और सम्‍मान में सचिन के सामने हाथ तक जोड़ लिए।

st_647_111517123130


‘लड़के ने कर दी मेरी धुनाई’

अब्दुल कादिर ने एक इंटरव्‍यू के दौरान सचिन की इस पारी के बारे में कहा था, ‘मुझे एक ही ओवर में इससे पहले किसी ने तीन छक्के नहीं मारे थे। यकीन मानिए मैंने अपने पूरे तजुर्बे के साथ गेंद डाली, लेकिन इस लड़के ने मेरी ही धुनाई कर दी। गौरतलब है कि 463 वनडे मैच खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने इस फॉर्मेट में 18,426 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 49 शतक समेत 96 अर्धशतक ठोके। सचिन ने 200 टेस्ट मैचे खेले, जिसमें 51 शतक और 68 अर्धशतक की मदद से 15,921 रन बनाए हैं।…Next

Read More:

क्रिकेटर्स की पत्नियां भी नहीं है उनसे कम, कोई है बॉक्सर तो कोई डांसर

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग