blogid : 7002 postid : 1392530

FLASHBACK 2018: युजवेंद्र चहल से भुवनेश्वर कुमार तक, इस साल इन गेंदबाजों ने ढ़ाया कहर

Posted On: 29 Dec, 2018 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1175 Posts

126 Comments

वनडे में भारतीय टीम का प्रदर्शन इस साल शानदार रहा विदेशी धरती पर जीत हासिल की तो एशिया कप का खिताब भी हासिल किया। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बिना टीम इंडिया की जीत संभव नहीं थी। क्रिकेट कंट्री ने साल के सर्वश्रेष्ठ पांच गेंदबाजी प्रदर्शन को चुना है।

 

 

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ युजवेंद्र चहल के 22 रन देकर 5 विकेट (सेंचुरियन वनडे)

साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में युजवेंद्र चहल करिश्माई गेंदबाजी करते हुए भारत को यादगार जीत दिलाई। चहल ने 8.2 ओवर में महज 22 रन देकर 5 विकेट झटके और पूरी प्रोटियाज टीम को महज 118 रन पर ऑलआउट कर दिया। चहल ने क्विंटन डीकॉक को अपना पहला शिकार बनाया और टीम की आखिरी उम्मीद क्रिस मॉरिस खत्म की। चहल दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे पांच विकेट हॉल लेने वाले दुनिया के पहले स्पिनर बने।

 

 

इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप यादव के 25 रन देकर 6 विकेट (नॉटिंघम वनडे)

नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में सीरीज के पहले वनडे में कुलदीप यादव की फिरकी पर अंग्रेज बल्लेबाज जमकर नाचते नजर आए। 10 ओवर में 25 रन देकर कुलदीप ने इंग्लिश बल्लेबाजों को उन्हीं के घर पर लाचार बना दिया। 268 रन पर इंग्लैंड के ऑलआउट कर भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की। कुलदीप का यह प्रदर्शन वनडे इंटरनेशनल में किसी भी बाएं हाथ के स्पिनर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है।

 

 

पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार 15 रन देकर 3 विकेट (दुबई वनडे)

एशिया कप के अहम मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ उतरी भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने शानदार शुरुआत की थी। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जिसे भुवनेश्वर ने गलत साबित कर दिया। महज तीन रन के स्कोर पर पाक टीम के ओपनर इमाम उल हक और फखर जमां पवेलियन में थे। भुवी ने इस मैच में 7 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए और पाक टीम महज 162 रन ही बना पाई। भारत ने मैच 8 विकेट से जीता और भुवी बने प्लेयर ऑफ द मैच।

 

 

बांग्लादेश के खिलाफ रविंद्र जडेजा 29 रन देकर 4 विकेट (दुबई वनडे)

एशिया कप में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट की आसान जीत दर्ज की इसमें रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी अहम रही। भारतीय वनडे टीम में वापसी कर जडेजा ने पहले मैच में धमाल मचा दिया। दुबई में बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर मुकाबले में उन्होंने 10 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट झटके और बांग्लादेशी टीम को 173 रन पर घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

 

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खलील अहमद के 13 रन देकर 3 विकेट (मुंबई वनडे)

 

 

इस साल वनडे में भारत के पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन में बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद की मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजी पांचवें नंबर पर रहती है। खलील ने शानदार स्विंग और रफ्तार से विंडीज टीम को तीन लगातार झटके दिए। शिमरोन हेटमेयर, रोवमैन पॉवेल और मार्लन सैमुअल्स को आउट कर 378 रन की पीछा कर रही टीम की उम्मीद खत्म कर दी। खलील ने 5 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। भारत ने मैच वेस्टइंडीज को 153 रन पर ढेर कर 224 रन से बड़े अंतर से मैच जीता।…Next

 

Read More:

इस साल कोहली की कप्तानी में तीन देशों में जीत, 15 साल बाद एडिलेड में मिली जीत खास

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम में भारत के लिए खराब रहा है रिकॉर्ड, नसीब हुई सिर्फ एक बार जीत

पहला टेस्ट जीतने के बाद 14 में से सिर्फ एक सीरीज हारी है टीम इंडिया, बना सकती है ये रिकॉर्ड

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग