blogid : 3736 postid : 362

श्रीसंत का जादू तो चलेगा लेकिन विरोधियों को भी फायदा होगा

Posted On: 9 Mar, 2011 Others में

वर्ल्ड कप क्रिकेट 2011Just another weblog

cricketworldcup2011

78 Posts

18 Comments

sreesanthमाइकल जैकसन के जबरदस्त प्रशंसक और नृत्य के शौकिन, शांताकुमारन श्रीसंत एक मध्यम तेज गेंदबाज के रुप में बड़े हुए। केरल, भारत के निवासी श्रीसंत को क्रिकेट में काफी योग्यता के साथ पहचाना जाता है। यह मनमौजी तेज गेंदबाज अपने प्रशंसकों के बीच मैदान पर करने वाले अपने नाटक, करिश्मा तथा विवाद के लिए खासा लोकप्रिय है।

अपने गेंदबाजी के कौशल के अलावा. श्रीसंत विरोधीटीम पर काफी आक्रमक बल्लेबाज के रुप में हावी होने पर विश्वास रखता है। पूरे विश्व के बल्लेबाजों को अपशब्द बोलता है तथा इसके लिए काफी बार फटकार भी खा चुका है।अपने कैरियर के चरम बिंदू पर उसने इंग्लैंड के खिलाफ ५५ रन देकर ६ विकेट लिए थे। जून २००६में श्रीसंत ने एंटीगुआ में रामनरेश सरवन तथा ब्रायन लारा को एक सफल ओवर में शून्य पर आउट किया और फिर जमैका में पांच विकेट लिया। जिसके कारण भारत को एक ऐतिहासिक जीत हासिल हुई। उसी वर्ष, जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ उसने आठ विकेट लिए, जिसके कारण भारत को दक्षिण अफ्रिका की भूमि पर पहला टेस्ट जीतने में सफलता मिली।

वैदिक ज्योतिष की मदद से गणेशजी विश्वकप २०११ में श्रीसंत के प्रदर्शन के संबंध में भविष्यवाणी कर रहे हैं।

भारत के आक्रमक तेज गेंदबाज श्रीसंत के लिए विश्व कप २०११ के पहले दौर के दौरान मिश्रित भाग्य रहेगा । गणेशजी को यह एहसास हो रहा है कि मंगल तथा बुध का गोचर उनके पक्ष में रहने वाला है, जबकि सूर्य का गोचर उनको समर्थन नहीं कर रहा है। इसके कारण उनके प्रदर्शन में स्थिरता की कमी होगी।

बांग्लादेश के खिलाफ वे अपने विश्वकप के अभियान की शुरुआत करेंगे जो काफी सकारात्मक होगा। इस मैच में वे एक या दो विकेट लेने में सफल होंगे। इंग्लैंड तथा नीदरलैंड के खिलाफ वे काफी बेहतरीन लय और गति में होंगे, जिसके कारण बल्लेबाजों के लिए समस्या पैदा हो सकती है। इस मैच के दौरान वे कुछ महत्वपूर्ण विकेट भी ले सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वे काफी आक्रमक गेंदबाजी करेंगे और वे एक या दो विकेट भी लेने में सफल रहेंगे लेकिन इस मैच में वे बल्लेबाजों को अधिक रन दे सकते हैं और मंहगे साबित हो सकते हैं। कवार्टर फाइनल के मैच में श्रीसंत काफी उपयोगी साबित होंगे, लेकिन सेमी फाइनल में उनका प्रदर्शन संभवतः अच्छा नहीं रहे। भारत यदि फाइनल में पहुंचता है तो वे बेहतरीन गेंदबाजी का जादू चला सकते हैं और एक या दो विकेट ले सकते हैं, लेकिन यहां फिर से मंहगे साबित होंगे।

गणेशजी के आर्शिवाद तथा शुभकामनाओं के साथ

तन्मय के. ठक्कर


साभार: गणेशा स्पीक्स डॉट कॉम

Ganesha Speaks

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 2.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग