blogid : 7831 postid : 182

इन्टरनेट की दुनिया

Posted On: 4 May, 2012 Others में

मुझे याद आते हैJust another weblog

D33P

48 Posts

1061 Comments

internat(2)

इन्टरनेट की दुनिया ……….

इन्टरनेट की दुनिया कितनी आकर्षक है ये वही समझ सकता है जो इसका उपयोग करता है .खेल से लेकर अपराध करने तक की सब तरकीबे यहाँ हाजिर है  ! समय के साथ साथ इन्टरनेट का उपयोग करने वाले भी बड़ते जा रहे है यहाँ तक की अब तो शिक्षा का माध्यम भी इन्टरनेट हो गया है नौकरी के लिए आवेदन करना हो तो ऑनलाइन  आवेदन की सुविधा रिजल्ट देखना हो तो ऑनलाइन! कहने का मतलब है हमारी दिनचर्या भी ऑनलाइन हो गई है !

socialmedia3

कुछ दिन पहले मुझे फेसबुक के  मेरे पब्लिक पेज पर मेरी एक पोस्ट पर एक कमेन्ट मिला..बात धन्यवाद पर  ख़तम नहीं हुई .एक दो हंसी मजाक …फिर  मित्र सूचि में शामिल करने का दबाव  जिसका जवाब मैंने  कुछ इस तरह दिया  thanx . par mujhe ak baat samjh me nahi aati k add karne ki kaha jarurat hai this is  my  पब्लिक पेज ,aap msg kar sakte hai aap meri deevar par jo chahe likh dete ho fir add karne aur n karne me kya fark hai?इसके जवाब में  मुझे जो जवाब मिला मुझे हतप्रभ  रह जाना पड़ा मै शादी शुदा हु ये जानते हुए भी मुझे इन महाशय से इस जवाब की उम्मीद कदापि नहीं थी …..जवाब आया _me sirf fb tak hi simit nhi rahna chahta hu, me aapki psnl life me entry karna chahta hu isake liye mujhe aapke cont. No. Chahiye or me aapse milana b chahta हु”  चूँकि महाशय की प्रोफाइल  praivate  होने से कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी इसलिए उसे जैसे ही मित्र सूची में शामिल किया और व्यक्तिगत जानकारी देखी तो दिल को सच में ठेस सी लगी  जनाब की जनम तिथि  July 23, 1997 थी . महज 15  की उम्र .अब आप सोच रहे होंगे मैंने उसे क्या जवाब दिया होगा .जी मैंने उसे जवाब दिया (मैंने आपको आपको अपनी friendlist  में शामिल कर लिया है पर अगर आपकी जनम दिनांक सही है तो आपको अभी किसी की जिन्दगी में शामिल होने की नहीं अपनी जिदंगी को किसी सफलता के रस्ते पर ले जाने की सोचना चाहिए आप मेरे बच्चे की उम्र के है ये  एक शुभचिंतक की तरह मेरी आपको राय है .बाकि हर काम के लिए पूरी जिन्दगी पड़ी है पर अगर आपने ये वक्त बेकार कर दिया तो हो सकता है आपको बाद में पछताना पड़े इसलिए आप अपना दिमाग और दिल दोनों  को अपनी जिन्दगी सवारने में लगा दीजिये )

chat-room-1

एक बार सोचा उसे अपनी friendlist  में से हटा दू फिर सोचा नहीं बचपन  बुद्धि   फिर किसी नयी तलाश में भटकेगी, क्या पता किसी राह पर निकल जाये ,कम से कम मै उसे कुछ समझा कर उसके दिमाग को मोड़ने की कोशिश तो कर ही सकती हु!

आज युवा   fake  नामो से id  बनाकर मौज मस्ती के नाम पर दोस्तों और अजनबी से दोस्ती करते है और कुछ समय की लगातार चैटिंग में  प्यार के सूत्र भी पनप जाते है

अभी कुछ दिन पहले मैंने daink  भास्कर पर एक विडिओ देखा ,,मेरी राय में ये विडियो हर अभिभावक को जरुर देखना चाहिए कम से कम उनको तो जरुर देखना चाहिए जिनके बच्चे नाजुक उम्र से गुजर रहे है और घर में या बाहर  पूरी आजादी से इन्टरनेट का उपयोग करते है ….(किसी अजनबी से इन्टरनेट पर दोस्ती और प्यार और मिलने की चाहत का शर्मनाक अंत )दिल दहलाने वाला विडियो http://bhaskar.com/article/NAT-be-careful-when-chatting-with-unknown-3077869.html

571921270905389

ये दुनिया जितनी आकर्षक है उतनी खतरनाक भी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (16 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग