blogid : 2940 postid : 247

पुरूषों के लिए डेटिंग टिप्स- भाग 1 (Dating Tips for Men)

Posted On: 24 Mar, 2011 Others में

Dating Tipsजिन्दगी का महकता गुलदस्ता

राहुल

213 Posts

691 Comments

यूं तो मैं पहले भी ना जाने कितने डेटिंग टिप्स दे चुका हूं जिनमें से कुछ लोगों को बहुत पसंद आए तो कुछ बहुत कम. मेरा एक दोस्त है जो जागरण जंक्शन पर ही ब्लॉगिंग करता है. वह कह रहा था कि यहां लीक से हटकर लिखने वाले बहुत कम मिलते हैं और दूसरे लोग उन्हें ज्यादा पढ़ते भी नहीं. पर मैंने कहा यार, मैं लीक से हटकर लिखता भी हूं और लोग मुझे पढ़ते भी हैं. चाहे कुछ भी हो मैं अपना प्रेम ज्ञान बांटना नहीं छोड़ूंगा. आखिर हम प्यार के दीवाने हैं और प्यार में फंसे ऐसे कई राहगीर हैं जो आज नेट की मदद लेते हैं. कई जगह उन्हें सही राय मिलती है तो कई जगह से राय लेकर बेचारों को जूते खाने पड़ते हैं.


मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि मेरे किसी पाठक को जूते ना पड़ें हां, जूती या सैंडिल पड़े तो कोई बात नहीं. आज के इस ब्लॉग में मैं डेटिंग से जुड़े कुछ बहुत ही आसान और हर जगह पाए जाने वाले टिप्स दे रहा हूं. दोस्तों हर जगह आपको एक ही तरह की टिप्स मिलेगी पर अगर आप सफल होना चाहते हैं तो ऐसा कीजिए सभी टिप्स को एक जगह लिख कर रख लीजिए और फिर सब पर ध्यान से विचार करके काम करें.


अगर आज आपकी पहली डेट है तो कुछ आसान से टिप्स यह रहे आपके लिए. इन्हें मैं दो भागों में दे रहा हूं आप इन दोनों ब्लॉग के टिप्स को एक साथ पढ़ें और फिर लग जाएं प्यार की जंग जीतने के लिए.


1. जब भी आप डेट पर जाएं आपके कपडे साफ-सुथरे और अच्छे होने चाहिए. पॉलिश किए हुए शूज पहन कर जाएं. पहला इंप्रेशन हमेशा प्रभावशाली होना चाहिए. युवतियां हमेशा सबसे पहले पुरूषों के शूज पर ही ध्यान देती हैं. फिटिंग वाले कपडे पहनें जो आप पर सूट करें.


2. ध्यान रहे कि युवतियां आपके बालों से भी इंप्रेस होती हैं. इसलिए अपनी स्वच्छता और स्टाइलिंग पर ध्यान दें और डेट पर जाने से पहले अच्छा हेयर कट लें या अच्छा हेयर स्टाइल बनाएं. आपके पास से अच्छी महक आए इसके लिए परफ्यूम लगाएं. अच्छी महक को लड़कियां बहुत पसंद करती हैं इस बात का ध्यान रखें.


3. युवतियां आपके आई क्यू का भी टेस्ट लेती हैं. लडकियां एक पुरूष के दिमाग को परखने के लिए करंट अफेयर्स के बारे सवाल पूछती हैं. इसलिए अच्छे अखबार रोज पढ़ें अपने आसपास हो रही घटनाओं पर ध्यान दें.


4. अगर आप पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो आप कोशिश करें कि अपनी डेट पार्टनर के सामने कम से कम बोलें. अपना पूरा बायोडाटा उसके सामने पेश करने की भूल न करें. यूं भी लड़कियों को ज्यादा बोलना अच्छा लगता है.


5. लडकियां ऐसे ही लड़कों को पसंद करती हैं जो विवेकशील व्यवहारकुशल और उनका खयाल रखने वाले हों. साथ ही स्त्रियों के लिए उसमें खास सम्मान एवं कद्र की भावना हो. इसलिए अपने अंदर ये गुण विकसित करें.


6. डेट पर जाने से पहले समय का ध्यान रखें. समय पर पहुंचें ताकि आपकी डेट पार्टनरको अकेले आपका इंतजार न करनी पड़े. डेट के दौरान लड़की को असहज न महसूस हो इसके लिए उसे इस बात का एहसास दिलाते रहें कि आप उसके साथ हैं और वह आपके साथ सुरक्षित है.


7. अपनी डेट पार्टनर के सामने आपके पसंदीदा खेल का लंबा चौड़ा जिक्र न करें क्योंकि लड़कियों को अकसर खेल-कूद से संबंधित बातें बहुत बोर करती हैं.


8. हर स्त्री चाहती है कि उसे सम्मान मिले. इसलिए अच्छी और सम्मानजनक भाषा का प्रयोग करें. बातचीत में रूखापन न अपनाएं. अगर आप रेस्त्रां में हैं तो कुछ भी ऑर्डर करने से पहले डेट पार्टनर की पसंद जरूर पूछें.


9. फैशन, ज्यूलरी, फ्लॉवर्स के बारे में खास जानकारी रखें क्योंकि लडकियों की ये पहली पसंद होती है.


10. आप अपनी डेट पार्टनर की तारीफ करें और उसे कॉम्प्लीमेंट देना ना भूलें क्योंकि डेट पर आने के लिए उसने काफी तैयारी की होगी. लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (7 votes, average: 4.29 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग