blogid : 2940 postid : 748

जब लड़के को बतानी हो अपने दिल की बात....

Posted On: 11 Jun, 2013 Others में

Dating Tipsजिन्दगी का महकता गुलदस्ता

राहुल

213 Posts

691 Comments

आजकल लड़कियां भी कुछ कम नहीं है. पहले रिलेशनशिप की शुरुआत हमेशा लड़के करते थे लेकिन आजकल यह कमान लड़कियों ने भी संभाल ली है. अभी फेसबुक पर ताक-झाक करते हुए मुझे एक बहुत अच्छी पोस्ट दिखी, जिसमें लड़के को पटाने के अच्छे टिप्स दिए हुए थे. सोचा आप सभी लड़कियों से शेयर कर लूं ताकि आपके दिल की बात दिल ही में ना रह जाए.


लड़की पटाने के टिप्स या तरीके तो सब बताते हैं लेकिन लड़कों को समझने के तरीके बहुत कम मिलते हैं. दरअसल होता यूं है कि लोग समझते हैं प्यार की पहल हमेशा लड़के ही करते हैं क्यूंकि लड़के ज्यादा लफंगे होते हैं लेकिन दिल तो लड़कियों में भी होता है न और वह भी किसी पर जा सकता है. ऐसे में बैचेनी, नींद न आना, पढ़ाई में मन न लगना और दिन में सपने आने जैसे लक्षण लड़कियों में भी दिखते हैं. इस वैलेंटाइन डे के दौरान कितनी लड़कियों ने सोचा होगा कि उनके सपनों का राजकुमार उन्हें आकर गुलाब देगा लेकिन बेवकूफ राजकुमार को क्या पता कि उसके इंतजार में कोई लड़की सूख कर लकड़ी होती जा रही है.


How to Impress Boys

वैसे अब आते हैं मुद्दे की बात पर यानि की लड़कों को अपनी तरफ आकर्षित कैसे करें यानि सरल भाषा में लड़कों को पटाएं कैसे ?


पहले करें दोस्ती: वैसे लड़कों को पटाने में ज्यादा मेहनत नहीं होती. उनके साथ कुछ पल बिताएं, उन्हें लगने लगेगा कि आप उन पर फिदा हैं. वैसे भी लड़कों को दोस्ती और प्यार के बीच की लाइन के बारें में मालूम ही नहीं होता. तो अगर आपको भी किसी लड़के से प्यार है तो पहले दोस्ती करें. अब दोस्ती करने के हजारों बहाने हैं जैसे अगर लड़का आपकी कॉलोनी में रहता है तो उससे पूछ लीजिए कि उसके परिवार में और कौन-कौन है और अगर लड़का आपके कॉलेज में पढ़ता है तो यार दिक्कत ही नहीं.


उसे देख मुस्काएं: लड़कों में एक पंच लाइन बहुत मशहूर है और वह है ‘हंसी तो फंसी’. जब भी वह लड़का आपकी तरफ देखें तो जवाब में आप एक अच्छी सी स्माइल दें दे. यकीन मानिए 75% काम को हो ही जाएगा.


उसके दोस्तों को हल्की सी भनक लगा दें: अगर कोई लड़का आपके दिल में बार-बार दस्तक देकर आपको परेशान करता है तो आप उसके दोस्तों में छोटी सी अफवाह फैला दें कि आप उस पर मरती है या वह लड़का आपके दिल में बस गया है फिर क्या बाकी के लड़के आपकी छोटी सी बात को मिर्च मसाला लगाकर उस लड़के के सामने पेश करेंगे और आपका काम बन जाएगा.


How to Impress Boys

वैसे जो तरीका मुझे सबसे बेहतर लगता है वह है लड़के से दोस्ती करना और उसकी केयर करना. लड़कों को अक्सर एक हेल्पिंग हैंड की जरुरत होती है जो उन्हें इमोशनली सपोर्ट दे सके हालांकि वह इसके बारे में कभी भी खुलकर नहीं कहेंगे पर ऐसा होता है. उन्हें हर छोटी-छोटी बात को याद रखने या काम करने के लिए मदद चाहिए होती है. ऐसे में जब आप उस लड़के के हमेशा करीब रहेंगी और उसकी छोटी-छोटी बातों या कामों में उसकी मदद करेंगी तो फायदा बहुत बड़ा होगा.



Tags: love tips in hindi, how to impress boys, impression, first impression, romantic tips in hindi, रोमांस, लव टिप्स इन हिन्दी, लड़कों को पटाने का तरीका





Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (8 votes, average: 3.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग