blogid : 2940 postid : 649

कुछ चुलबुले टिप्स शादीशुदा लोगों के लिए : LOVETIPS

Posted On: 8 Oct, 2012 Others में

Dating Tipsजिन्दगी का महकता गुलदस्ता

राहुल

213 Posts

691 Comments

बार-बार एक ही तरह का खाना खाकर आपको कैसा लगता? बेकार ना. इसीलिए मैं भी कोशिश करता हूं कि हर कुछ दिन बाद आपको कुछ ना कुछ अलग देता रहूं ताकि आपको भी नया टेस्ट मिलता है.


लव टिप्स के इस नए अंक में मैं आप सभी के लिए खासकर शादीसशुदा लोगों के लिए कुछ टिप्स लेकर आया हूं. वैसे कुंवारें चाहें तो वह भी इन टिप्स का फायदा उठा सकते हैं लेकिन मुख्यत: यह टिप्स शादीशुदा लोगों के लिए है और कुंवारें के लिए यह एक तरह का परीक्षा से पहले के नोट्स.

पत्नियों को काबू मॆं रखने के टिप्स: पिछला अंक


divorce_tips_to_save_marriage4_600x450कहते हैं बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाना तो फिर भी आसान है लेकिन लाइसेंस वाली गाड़ी को चलाना और संभालना बेहद मुश्किल. शादीशुदा लोगों के लिए अपनी लाइफ में दुबारा प्यार की बत्ती जलाना एक टेढ़ी खीर होती है. कई बार कप्लस इसके लिए कई तरह के नुस्खे ट्राई करते हैं पर कुछ सामान्य बातें भी जिन्हें ध्यान रखकर आप अपनी पत्नी के सुपरमैन बन सकते हैं.


आइयें जानें पत्नी को संभालकर रखने के कुछ टिप्स:

बर्थडे और अनेवर्सरी पर लगाएं अलार्म:

अगर आप अपनी पत्नी का बर्थडे या शादी की तारीख भूल जाते हैं तो सावधान हो जाइयें. आपको शायद अंदाज भी नहीं है कि आप कितनी बड़ी गलती कर रहे हैं. अगर आपको इस स्थिति को सही से समझना है तो flipkart.com का नया ऐड जरूर देखें.


बर्थडे और अनेवर्सरी याद रखने के लिए आप अपने मोबाइल पर अलार्म लगा कर रखें. एक दिन पहले का लगाकर रखेंगे तो और भी अच्छी बात है गिफ्ट खरीद कर इंप्रेस करने का समय मिल जाएगा.बिना गिफ्ट के इन दिनों पर घर में संभलकर कदम रखें.


(DATING TIPS IN HINDI)


जब बीवी बिमार हो:

भगवान ना करें ऐसा हो लेकिन अगर कभी आपकी पत्नी बीमार पड़ जाती हैं तो मान लीजिएं आपको उन्हें लंबे समय तक इंप्रेस करने वाला हथियार मिल गया है. ऐसी स्थिति में आप घर के केयर टेकर बन जाएं, उनकी दवाइयां दें और उनके खाने-पीने का ध्यान रखें. लेकिन याद रखें इस दौरान किसी अन्य के बारें में ना ही सोचे तो अच्छा है.


मायकों वालों की बुराई ना करना:

कभी भी किसी भी बात पर गुस्सा होने पर मायके वालों का जिक्र न करें और न ही उन्हें कोई ताना दें. कोई भी महिला अपने मायके वालों की आलोचना सुनना पसंद नहीं करती. भले ही उसकी शादी को बरसों बीत गए हों.  (अपने घरवालों की बुराई पत्नियां कतई नहीं सुन सकती.)

A Love Story in hindi- प्यार शायद सोच कर….


तारीफ करो खुश रहो:

बेशक उनकी शक्ल देखने के बाद आपका पूरा दिन खराब जाएं लेकिन जब भी मुमकिन हो उनकी शक्ल और खूबसूरती की तारीफ जरूर करें


जो कलर उन पर ज्यादा अच्छा लगता हो, उन्हें बताएं कि तुम पर अमुक कलर अधिक अच्छा लगता है. आपकी सराहना जिंदगी में और मिठास घोलेगी. हर पत्नी की ख्वाहिश होती है कि पति उसकी तारीफ करें. चाहे वह उसका ड्रेसिंग सेंस हो, मेकअप का तरीका या उसकी काबिलियत. यह ऐसा रामबाण और ब्रहमास्त्र है जिससे अच्छी-अच्छी बीवियां भी लाइन पर आ जाती हैं.


खाना बनाना सीख लो

शादी के बाद पत्नी ही खाना बनाएं यह सही नहीं है. कभी कभी अगर आप खुद भी खाना बनाएंगे तो अच्छा रहेगा. जिस प्रकार वह हर दिन खाने में आपकी पसंद-नापसंद का ख्याल रखती हैं. उसी प्रकार कभी-कभी आप पत्नी की पसंद की डिश बनाकर उन्हें खिलाएं. अगर आपको संडे को भी मौका नहीं मिलता है तो खास अवसरों पर उसकी पसंद की डिश बनाएं.


गिफ्ट जैसी कोई चीज नहीं

लड़कियां भावुक होती है. एक तरह से सेंटीमेंटल… तो क्यूं ना आप उनकी इस आदत का फायदा उठाएं. समय-समय पर पत्नी को उपहार दें और बदले में उनसे ढ़ेर सारा प्यार ले. अगर पैसा बचाना है तो आप उन्हें एक छोटा-सा गुलाब का एक फूल भी दे सकते हैं.


– कुछ पति हर समय पत्नी पर रौब मारना अपनी शान समझते हैं. ऐसे युगलों के बीच मन से प्यार नहीं पनप पाता. पत्नी हर समय डरी-सहमी रहती है. इसलिए पत्नी का दिल डर से नहीं, बल्कि प्यार से जीतने की कोशिश करिए.


लास्ट स्टेप: कभी-कभी पत्नी को बाहर घुमाने ले जाएं. कभी मूवी तो कभी बाहर ड्राइव, जूस, मिल्क-शेक, आइसक्रीम, चाट, भेलपूड़ी, पान, लंच या डिनर का प्रोग्राम बनाएं.

LADKI PATANE KE TARIKE


Tag: Love tips, Love Tips to save Marriage, Marriage, Tips to save marriage, How to save marriage, marriage secrets tips to save marriage, Tips To Save A Marriage, Marriage Tips in hindi, शादी को बचाने के तरीके, शादीशुदा जीवन, पत्नी हास्यकविता, लव टिप्स, प्रेम प्रसंग

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (8 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग