blogid : 3738 postid : 3577

Jayaprada: जब अमर सिंह के लिए जयाप्रदा फूट-फूट कर रोईं

Posted On: 3 Apr, 2013 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

jayaprada and amar singhबॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री जयाप्रदा (Jayaprada) जो कभी समाजवादी पार्टी की एक बड़ी नेता थीं आजकल वह सपा के पूर्व नेता अमर सिंह के साथ  आर्म्स एक्ट के तहत दोषी ठहराए गए संजय दत्त को माफी दिलाने के लिए गुहार लगा रही हैं.


Read: प्रभुदेवा हैं भारत के माइकल जैक्सन


अमर सिंह का साथ

वैसे जयाप्रदा और अमर सिंह का साथ आज का नहीं है यह तो बहुत पुराना कभी न टूटने वाला रिश्ता है. बात 2011 की है जब अमर सिंह वर्ष 2008 के विश्वास प्रस्ताव के दौरान वोट के लिए नोट मामले में आरोपी बनाए गए थे. इसकी वजह से उन्हें तिहाड़ जेल में जाना भी पड़ा था. जेल में रहने से उनकी सेहत भी खराब हुई थी. उस समय अमर सिंह का साथ उन सभी रसूखदार लोगों ने छोड़ दिया था जिन्होंने उनकी सहायता से तरक्की की सीढ़ियां चढ़ी थीं. लेकिन बॉलीवुड की इस अदाकारा ने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा. उस समय अमर सिंह की स्थितियों को देख जयाप्रदा फूट-फूट कर रोई भी थीं.

इससे पहले जया प्रदा ने पिछला लोकसभा चुनाव यूपी के रामपुर लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में लड़ा था. वह चुनाव जीतने में कामयाब भी रही थीं. लेकिन सपा से जब अमर सिंह को निकाला गया तो जया प्रदा ने पार्टी को अलविदा कह दिया था.


जया प्रदा का राजनैतिक जीवन

सह-कलाकार और आन्ध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन.टी. रामा राव के कहने पर जया प्रदा (Jayaprada)  ने 1994 में तेलुगू देशम पार्टी की सदस्यता के साथ राजनीति में प्रदार्पण किया. एन.टी. रामा राव से संबंध तोड़ने के बाद जया प्रदा चंद्रबाबू नायडू के साथ जुड़ गईं. वर्ष 1996 में जया प्रदा आंध्र प्रदेश से राज्य सभा की सदस्या चुनी गईं. पार्टी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू से कुछ मनमुटाव पैदा होने के बाद जया प्रदा तेलुगू देशम पार्टी छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं. जया प्रदा वर्ष 2004 में हुए आम चुनावों में उत्तर प्रदेश के रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर चुकी हैं. 2009 में हुए लोकसभा चुनावों में इसी निर्वाचन क्षेत्र से वह दूसरी बार भी चुनी गईं.

वर्ष 2004 में चुनावी प्रचार के दौरान जया प्रदा पर महिलाओं को सामान वितरित करने का आरोप लगाया गया. इतना ही नहीं 2009 में चुनावों के दौरान जया प्रदा ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान पर उनकी अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक करने का भी आरोप लगाया.

2 फरवरी, 2010 को जया प्रदा को समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया. उन पर सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने और अपने कृत्यों से पार्टी की छवि खराब करने जैसे आरोप लगाए गए.


जयाप्रदा का जीवन

जयाप्रदा (JayaPrada) का जन्म 3 अप्रैल, 1962 को आंध्र प्रदेश के एक छोटे से गांव राजमुंदरी में हुआ था. उनका बचपन का नाम ललिता रानी था. जया प्रदा के पिता कृष्णा तेलुगू फ़िल्मों के फाइनेंसर थे. उनकी मां नीलवाणी ने उन्हें कम उम्र में ही नृत्य और संगीत की शिक्षा दिलानी शुरू कर दी थी.


Read:

Jayaprada Biography in Hindi


Tags: Jayaprada , jayaprada politics, actress jayaprada,  jayaprada in hindi,  amar singh, jayaprada and amar singh, jayaprada and amar singh in hindi, जयाप्रदा, अमर सिंह.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग