blogid : 3738 postid : 698724

धूम हिट पर “हीरो” अनफिट

Posted On: 5 Feb, 2014 Bollywood में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

हाल ही में अभिनेता और निर्माता उदय चोपड़ा ने स्वीकारा था कि जब तक “धूम” बैनर है तब तक वह अभिनेता हैं, हालांकि धूम 3 उनकी आखिरी फिल्म थी. उदय ने “धूम 3” के प्रमोशन इंवेट के दौरान कहा था कि धूम-3 के बाद वह एक्टिंग छोड़ देंगे. “धूम” के बैनर तले केवल उदय ही नहीं हैं जो लगातार अपने रोल को निभा रहे हैं बल्कि तीनों ही ‌फिल्मों में अभिषेक बच्चन को भी जय दीक्षित के किरदार को निभाने का मौका मिला है.


abhishek bachchan 1इस बैनर से ना केवल उदय चोपड़ा की पहचान है बल्कि अभिषेक बच्चन की अब तक की हिट फिल्मों में “धूम” सीरीज की फिल्मों का नाम सबसे ऊपर है. इससे यह जाहिर होता है कि अभिषेक बच्चन अपने 14 साल के कॅरियर में वह मुकाम नहीं हासिल कर पाए जो मुकाम उनके समकक्ष अभिनेताओं ने हासिल कर लिया है. आज ऋतिक रोशन की बॉलीवुड में एक सुपरस्टार के रूप में गिनती है. उन्होंने अकेले दम पर ऐसी बहुत सारी फिल्मों में काम किया जिसने बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाया.


उनकी हिट फिल्मों में “धूम 2”, “जोधा अकबर”  “क्रिश”, “अग्निपथ”, आदि रहीं. इन सभी फिल्मों से केवल और केवल ऋतिक की ही पहचान है जबकि अभिषेक बच्चन ने जितने भी फिल्मों में काम किया उसमें केवल “गुरू” फिल्म छोड़कर सभी फिल्मों का श्रेय अन्य स्टारों ने ले लिया. उनकी दो सफलतम फिल्में 2012 में रिलीज  “बोल बच्चन” और 2013 में रिलीज हुई “धूम 3” क्रम अनुसार अजय देवगन और आमिर खान की फिल्में मानी जाती हैं.


Read: दीदी का ब्वॉयफ्रेंड


अगर आज अभिषेक बच्चन के पास कुछ हिट फिल्में हैं तो बहुतेरी ऐसी फिल्में हैं जो फ्लॉप की श्रेणी में हैं. उनकी पहली फ्लॉप फिल्म “रिफ्यूजी” रही. इसके बाद 2004 तक लगातार उनकी एक दर्जन फिल्में रिलीज हुईं जो सभी फ्लॉप रहीं. एक समय था जब उनकी एक्टिंग पर सवाल उठाए जा रहे थे. कहा जा रहा था कि अभिषेक अपने पिता अमिताभ बच्चन की नकल करते हैं, उनकी अपनी खुद की स्टाइल और पहचान नहीं है. 2004 में आई फिल्म “धूम” ने उनकी आलोचना को कुछ कम किया. उन्हें साझा तौर पर पहली हिट फिल्म का स्वाद चखने का मौका मिला. ऐसा नहीं है कि उनके असफलता का दौर समाप्त हो चुका था. फिल्म “धूम” के बाद भी उनका फ्लॉप शो जारी रहा. उनकी अंतिम फ्लॉप फिल्म “प्लेयर” थी जो 2012 में रिलीज हुई.


बॉलिवुड में पिता का नाम लेकर आगे बढ़ना अकसर आसान माना जाता है. महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के लिए यह रास्ता अभी तक काफी आसान रहा लेकिन वह अपने पिता के आधे भी कामयाब होंगे इसकी संभावना कम लगती है.


Read more:

ऐश्वर्या की जिंदगी में तब घुल गया था दर्द

अमिताभ को मिली किसी और के हिस्से की कामयाबी

देओल परिवार का फ्लॉप हीरो


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग