blogid : 3738 postid : 587051

Neha Dhupia: बोल्ड सीन से बात नहीं बनी तो बन गईं व्यवहारिक अभिनेत्री

Posted On: 27 Aug, 2013 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

एक दौर था जब बॉलीवुड में बोल्ड सीन देना असहज सी बात मानी जाती थी लेकिन पिछले 10 सालों की बात करें तो इस तरह के ट्रेंड में काफी बदलाव आया है. फिल्म अभिनेत्रियों ने समय के अनुसार अपने आप को बदल लिया है. आज बोल्ड सीन (Bold Scene) देना न केवल फिल्म स्क्रिप्ट के मुताबिक सही माना जाता है बल्कि अभिनेत्रियां भी अपने कॅरियर को ऊंचाई देने के लिए इस तरह सीन देने के लिए राजी हो जाती हैं. ऐसे ही एक ग्लैमरस अभिनेत्री हैं नेहा धूपिया (Neha dhupia) .


neha dhupiaनेहा धूपिया का जीवन-Neha dhupia Life

27 अगस्त, 1980 को जन्मी नेहा धूपिया (Neha dhupia) पंजाबी सिख परिवार से हैं. वह चेन्नई से हैं. उनके पिता कमांडर संदीप धूपिया भारतीय जल सेना में कार्यरत थे. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरी की. इतिहास में स्नातक की डिग्री उन्होंने दिल्ली के ही जीसस एंड मेरी कॉलेज से प्राप्त की. नेहा धूपिया ने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत स्टेज से की. वह आरंभ में ‘यूफोरिया’ नामक एक म्यूजिक बैंड में काम करती थीं और कई अन्य विज्ञापनों में भी नजर आईं. साल 2002 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया और प्रथम स्थान हासिल किया. इस प्रतियोगिता में उन्हें फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया.


नेहा धूपिया का फिल्मी कॅरियर-Bollywood Bikini girl

मॉडलिंग के जरिए अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली नेहा धूपिया ने ‘कयामत’, ‘गरम मसाला’, ‘शीशा’, और ‘जूली’ जैसी बोल्ड दृश्य वाली फिल्में दीं जिसकी वजह से नेहा की छवि बॉलीवुड में ‘सेक्सी और बिकनी गर्ल’ के रूप में बन गई. हालांकि सेक्सी छवि के बावजूद भी वह बॉलीवुड में एक कामयाब अभिनेत्री नहीं बन पाईं.

एक ढर्रे की फिल्मों से ऊब कर नेहा ने अपनी ग्लैमरस छवि से अलग कॉमेडी फिल्मों में किस्मत आजमायी. ‘क्या कूल हैं हम’ में उन्होंने अपनी कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों को प्रभावित किया. फिल्मों को लेकर दर्शकों की बदलती पसंद के मद्देनजर नेहा ने धीरे-धीरे ऑफबीट फिल्मों की ओर रुख करना शुरू किया. वे छोटे बजट की अर्थपूर्ण फिल्मों में देखी जाने लगीं.

ग्लैमरस भूमिकाओं के साथ शुरुआत करने वाली अभिनेत्री नेहा धूपिया (Neha dhupia) को फिल्मों में काम करते कई साल हो गए हैं. उन्होंने अलग-अलग किस्म के किरदार किए हैं. व्यवसायिक और लीक से हटकर हर किस्म की फिल्में की हैं. आज भले ही वह टॉप की अदाकारा नहीं हैं लेकिन बॉलीवुड में छोटे बजट की फिल्में बनाने वाले निर्देशकों के लिए पहली पसंद जरूर हैं. वह बॉलीवुड में एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें अपनी सफलता को लेकर कोई हड़बड़ी नहीं है. वह निरंतर अभ्यास करने में यकीन करती हैं.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग