blogid : 3738 postid : 331

किसर ब्वॉय इमरान हाशमी

Posted On: 24 Mar, 2011 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments


सफल होने का सबसे आसान तरीका है कुछ ऐसा करो जो दूसरों से अलग हो. एक ऐसी राह चलो जिस पर चलने से सब डरते हों लेकिन आपको देख कर सब उसी राह पर चलने लगें. बॉलिवुड के किसर बॉय इमरान हाशमी ने भी बॉलिवुड में वही राह अपनाई जिसे अपनाने से सब डरते थे. बॉलिवुड में चुंबन करना एक बेहद कठिन काम होता है क्यूंकि इससे हीरो की इमेज पर सबसे ज्यादा असर पड़ता है. भारतीय समाज में अभिनेता कई बार आदर्श के रुप में देखे जाते है और ऐसे में अगर कोई अभिनेता पर्दे पर चुंबन करता है तो उसकी छवि पर असर पड़ता है पर इमरान हाशमी ने सबसे अलग राह चुनी.


Imran-Hashmiइमरान हाशमी ने अपने शुरुआती दौर में जहां एक लवर बॉय की इमेज बनाई थी उसे बाद में एक परिपक्व अभिनेता के तौर पर तब्दील कर दी है. अकसर कुछ लोग इमरान हाशमी की सफलता का सबसे बड़ा कारण बॉलीवुड में इनका अपने मामा महेश भट्ट और मुकेश भट्ट से सम्बन्ध मानते हैं. इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को हुआ था. इमरान हाशमी का बचपन मुंबई में बीता. इमरान हाशमी ने स्नातक की डिग्री मुंबई, भारत के सिडेनहैम कॉलेज से प्राप्त की.


अपने मामा के सहयोग और अपने हुनर की बदौलत इमरान हाशमी ने 2003 में फिल्म फुटपाथ से अपने कैरियर की शुरुआत की. फुटपाथ में रघु की छोटी-सी भूमिका में ही इमरान ने अपनी अभिनय प्रतिभा के संकेत दे दिए थे. अच्छे अभिनय के बावजूद मर्डर, तुमसा नहीं देखा, आशिक बनाया आपने, जहर में उन पर फिल्माए गए चुंबन दृश्य के कारण उन्हें किसर ब्वॉय की नयी उपाधि मिल गई. हालांकि हाल की कुछ फिल्मों में इमरान हाशमी ने अपने अभिनय का अच्छा प्रदर्शन किया है.


Imran hasmiकलयुग, गैंगेस्टर, राज 2, जन्नत और आवारापन की गंभीर भूमिकाओं में इमरान ने किसर-ब्वॉय की छवि से बाहर निकलने की कोशिश की और स्वयं को एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में साबित किया. हाल ही में रिलीज हुई ‘दिल तो बच्चा है जी’ में भी इमरान हाशमी के अभिनय ने सबका दिल जीता.


इमरान हाशमी के साथ एक और बात बेहद अहम है और वह है कि वह शादीशुदा होने के बाद भी पर्दे पर चुंबन सीन आराम से देते हैं और दर्शकों को बहुत पसंद भी आते हैं. इमरान हाशमी ने 2006 में अपनी प्रेमिका प्रवीन शाहानी से शादी कर ली थी.


वैसे इमरान हाशमी ने बॉलिवुड में एक नया क्रेज शुरु कर दिया है. अब कोई भी अभिनेता पर्दे पर चुंबन सीन देने से परहेज नहीं करता. इसके साथ ही इमरान ने अपने अभिनय में बहुप्रतिभा दर्शाई है जिससे देखकर लगता है वह आने वाले समय में एक अच्छे अभिनेता बनेंगे.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग