blogid : 3738 postid : 204

प्यार को दर्शाने का अनोखा दिन – किस डे

Posted On: 13 Feb, 2011 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments


आज है 13 फरवरी वैलेंटाइन वीक का छठा दिन. कल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के साथ यह वीक तो खत्म हो जाएगा लेकिन आज का दिन यानि वैलेंटाइन डे से पहले का दिन तो हर प्रेमी के लिए खास है. और खासकर उनके लिए जिनको प्यार में हां सुनने को मिली है. आज है किस डे. यानि चुबंन दिवस. किस डे सुनकर ही दिल में कई अरमान जवां हो जाते हैं. पति-पत्नी और प्रेमी प्रेमिका ही नहीं यह शब्द तो हर किसी के लिए खास होता है.


LOVE TIPS प्यार में आज प्रेमियों को अपनी मेहनत का मीठा फल किस के रुप में मिलता है. आज का दिन है हाथों को थाम कर स्नेह भरा किस करने का, अपने प्यार को एहसास दिलाने का कि आप उसके लिए ही बने हैं.


वैसे तो किस करने के लिए प्रेमियों को किसी खास दिन की जरुरत नहीं पर जब यह प्रथा है तो सब निभाते ही हैं. हर प्रेमी-प्रेमिका अपने साथी को ‘किस’ करना चाहते हैं. पहली बार किस करने के लिए कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं यह तो आशिकों के अलावा कोई नहीं जानता. हजारों सवाल होते हैं दिमाग में कि क्या वह इतनी जल्दी मानेगी क्योंकि खासकर लड़कियां कभी खुद किस के लिए नहीं कहती सो लड़कों की मुश्किल बढ़नी लाजमी है. और पहली किस में तो हजार बार हिचकिचाहट और ऊपर से साथी के ना-नुकुर का सामना करना पड़ता है वो अलग.


Read: सियासती मकड़जाल में सिसकती बेबस सुंदरियां


पहले किस को लेकर अक्सर सभी असमंजस की स्थिति में रहते हैं. कितनी देर तक किस करें, कैसे करे और उसके बाद साथी का रिएक्शन क्या होगा, यह सब बातें दिल की धड़कने बढ़ा देती हैं. वैसे अगर आपको पहली बार अपने प्रेमी को किस करना हो तो सबसे बेहतर होता है गुडबाय किस देना. इससे न उसे बुरा लगेगा और न ही आपको ज्यादा सोचना पड़ेगा. और हां, अगर आपकी अपने साथी के साथ कई मुलाकातें हो चुकी हैं और मौके भी मिले हैं किस करने के पर आप उसे किस नहीं कर रहे तो हो सकता है वह सोचे कि आप उसमें इंट्रेस्ट नहीं ले रहे हैं.


अगर लड़की या साथी बार-बार आपके नजदीक आता है और आपका स्पर्श करता है तो यह संकेत है कि किस की ‘हां’ उस तरफ से भी है लेकिन जरा संभल कर क्यूंकि किस की भी एक सीमा होती है. बेहतर होता है अगर किस आप गाल या फोरहेड पर करें जिससे लड़की को बिलकुल भी बुरा ना लगे. साथ ही ऐसी जगह किस करने से आपका प्यार प्रदर्शित होता है जो सबसे जरुरी है.


Read: गर्लफ्रेंड थप्पड़ नहीं मारेगी तो क्या करेगी!!


आज किस डे को आप सभी आनंदमय तरीके से मनाएं लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि किसी भी तरह से यह डे अश्लील न हो. सार्वजनिक स्थल, क्लब और रेस्त्रां में तो किस कभी न करें और इस बात का ख्याल रखें कि सार्वजनिक स्थल पर ऐसी हरकते करना कानूनी पचड़े में फंसा सकता है. प्यार का प्रदर्शन एक सीमा में रह कर करें जिससे इस त्यौहार की गरिमा बनी रहे.


Valentine’s Day: वेलेंटाइन वीक कैलेंडर

7 फरवरी रोज डे (Rose Day)

8 फरवरी प्रपोज डे (Propose Day)

9 फरवरी चॉकलेट डे (Choclate Day)

10 फरवरी टैडी डे (Teddy Day)

11 फरवरी प्रॉमिस डे (Promise Day)

12 फरवरी हग डे (Hug Day)

13 फरवरी किस डे (Kiss Day)

14 फरवरी वेलेंटाइन डे (Valentine Day)

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग