blogid : 3738 postid : 3625

लारा दत्ता: जब एक मिस यूनिवर्स बनी टेनिस स्टार की हमसफर

Posted On: 16 Apr, 2013 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

lara dutta and mahesh bhupathiबॉलीवुड में ऐसी कम ही अदाकारा हैं जिन्होंने अभिनेत्री के तौर पर किसी खिलाड़ी को अपना जीवन साथी बनाया है. पहले कभी भारतीय क्रिकेट के स्टार नवाब पटौदी और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के प्यार के चर्चे काफी मशहूर रहे हैं. इन दोनों का प्यार इनता गहरा था कि आगे जाकर ये दोनों एक-दूसरे के हो गए. इसी कड़ी में कुछ और भी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने जीवनसाथी को किसी खेल के खिलाड़ी के रूप में देखा है. इन्हीं में से एक हैं पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता.


Read: पास आ गई है संजय दत्त की जेल यात्रा की तारीख


लारा दत्ता का शुरुआती जीवन

लारा दत्ता का जन्म 16 अप्रैल, 1978 को गाजियाबाद (उत्तर-प्रदेश) में हुआ था. इनके पिता हिंदू और मां एंग्लो इंडियन थीं. लारा दत्ता के पिता भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर के पद पर कार्यरत थे. वर्ष 1981 में लारा दत्ता अपने पूरे परिवार के साथ बंगलुरू चली गईं, जहां सेंट फ्रांसिस जेवियर गर्ल्स स्कूल से उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. उन्होंने अपनी स्नातक की उपाधि मुंबई विश्वविद्यालय से प्राप्त की.


लारा दत्ता और महेश भूपति का प्यार

साल 2000 में उनकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत मोड़ आया जब उन्हें पहले फेमिना मिस इंडिया और फिर मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया. मिस यूनिवर्स (Miss Universe Lara Dutta) का खिताब जीतने वाली वह भारत की दूसरी महिला बनीं. यही वह दौर था जब भारत की तरफ से टेनिस की दुनिया में अपना दमखम दिखाने वाले महेश भूपति भी अपने काबीलियत से सबको प्रभावित कर चुके थे. खबरों की मानें तो टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति लारा दत्ता की खूबसूरती से उस समय से ही प्रभावित हो रहे थे जब उन्होंने लारा को मिस यूनिवर्स बनते देखा था लेकिन यह प्यार उस समय परवान नहीं चढ़ पाया.


महेश भूपति की पहली शादी 2001 में मॉडल श्वेता जयशंकर से हुई थी लेकिन बहुत दिनों तक यह शादी नहीं चल पाई. श्वेता जयशंकर इस शादी की टूटने की वजह लारा दत्ता को बताती हैं. भूपति व श्वेता जुलाई में तलाक के बाद से ही अलग रहने लगे थे. इस बीच लारा और भूपति का मेलजोल भी प्यार में तब्दील होने लगा था. दोनों एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर चुके थे.


वैसे 34 साल की लारा दत्ता का कभी केली दोरजी के साथ उनके अफेयर की चर्चाएं हवा में रहीं तो कभी यंग डिनो मारिया के साथ उनके प्रेम के किस्से आम होते थे. लेकिन साल 2009 से वह टेनिस स्टार महेश भूपति के साथ डेटिंग करने के बाद यह साफ हो गया था कि लारा महेश भूपति को दिलों जान से चाहने लगी हैं. 19 सितंबर, 2010 को लारा दत्ता ने न्यूयार्क में भूपति से पहले तो सगाई की उसके बाद 2011 के फरवरी माह में उन्होंने भूपति को अपना जीवन साथी भी बना लिया. जनवरी 2012 में महेश भूपति की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता ने मुंबई में बेटी को जन्म दिया.


2003 में आई फिल्म ‘अंदाज़’ से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली लारा दत्ता आजकल फिल्मों की बजाय सार्वजनिक समारोहों में ज्यादा ही नजर आ रही है. उनकी आने वाले फिल्मों में 2005 में अनीस बज्मी और बोनी कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म “नो एंट्री” की सीक्वल है जिसको लेकर वह काफी उत्सुक हैं.


Read More:

Miss Universe Lara Dutta Profile

ब्यूटी और अदाकारी का मेल – लारा दत्ता


Tags: lara dutta,  lara dutta in hindi, lara dutta baby, lara dutta daughter, lara dutta biography, lara dutta yoga, lara dutta with her husband, लारा दत्ता, लारा, अभिनेत्री लारा दत्ता.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग