blogid : 3738 postid : 729

शिल्पा शेट्टी : जन्मदिन विशेषांक (Birthday Special: Shilpa Shetty)

Posted On: 8 Jun, 2011 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

चाहे दिल्ली का घाघरा हो या यूपी का, बॉलिवुड(Bollywood) में शिल्पा से बेहतर घाघरा किसी के पास नहीं होगा और ना ही शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty) से ज्यादा दिलकश अंदाज में कोई ठुमके लगा सकता है. चाहे बिग ब्रदर(Big Brother) की चारदिवारी हो या आईपीएल का मैदान, बॉलिवुड की यह बिंदास बाला हमेशा ही अलग मूड में रहती है. आज यूपी-बिहार को अपने ठुमके पर नचानी वाली शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty)  का जन्मदिन है.


Shilpa ShettyBasic Profile of Shilpa Shetty


8 जून ,1975 को जन्मी शिल्पा शेट्टी का जन्म मंगलूर(Mangalore) में हुआ था. उनके पिता का नाम सुरेन्द्र शेट्टी और मां का सुनंदा शेट्टी है. अपनी पढ़ाई शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty) ने मुंबई से पूरी की और पढ़ाई के साथ नृत्य सीखने के बाद उन्होंने अभिनय की तरफ रुख कर लिया. शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता शेट्टी(Shamita Shetty) भी हिन्दी फिल्मों की अभिनेत्री हैं.


फिल्मी कॅरियर : शिल्पा शेट्टी


बॉलीवुड की सेक्सी(Sexy) हीरोइनों में गिनी जाने वाली शिल्पा शेट्टी के कॅरियर की शुरुआत फिल्म “बाजीगर”(Baazigar) की सफलता के साथ हुई. पहली फिल्म के साथ ही उनकी गिनती बड़ी हीरोइनों में होने लगी. पहली फिल्म के बाद “मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी”(Main Khiladi Tu Anari) ने उनकी सफलता के क्रम को आगे बढ़ाया और उनका कॅरियर तेजी से आगे बढ़ा, लेकिन बाद में उनके कॅरियर में उतार-चढ़ाव आते रहे.


2000 में आई धर्मेश दर्शन की फिल्म धड़कन से उन्हें बहुत फायदा होने की उम्मीदें थीं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.“धड़कन” बॉक्स ऑफिस(Box-Office) पर तो चली पर इससे शिल्पा के कॅरियर की धड़कनों पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा. एक्टिंग के लिहाज से “फिर मिलेंगे” को शिल्पा की बेस्ट फिल्म माना जाता है. इस फिल्म में शिल्पा ने एड्स(AIDS) से ग्रसित एक रोगी की भूमिका निभाई थी.


Shilpa Shettyफिल्मों के अलावा शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty)  को “बिग ब्रदर” ने सबसे अधिक चर्चा दी. शिल्पा शेट्टी को मशहूर टीवी शो “बिग ब्रदर”( Big Brother 2007) के खिताब से नवाजा गया था. 2007 में शिल्पा शेट्टी को सबसे ज्यादा 63% वोटों की बढ़त की वजह से बिग ब्रदर का खिताब पहनाया गया था. हालांकि कई लोग मानते हैं कि उनके जीतने की वजह एक विवाद था जो काफी चर्चित हुआ. दरअसल शो के दौरान अन्य प्रतियोगियों ने शिल्पा शेट्टी के खाने बनाने के तरीके की निंदा की और उनके साथ रंगभेद जैसे दुर्व्यव्हार हुए थे जिसकी वजह से शो में शिल्पा रो पड़ी थीं. और यहीं से उन्हें लोगों की सांत्वना मिली.


“बिग ब्रदर” की जीत के बाद शिल्पा के पास पैसे और काम दोनों की बरसात हो गई. साथ ही शिल्पा को कई विदेशी फिल्मों और एड में काम करने का मौका भी मिला.


शिल्पा शेट्टी और रिचर्ड गेर के बीच चुंबन: Richard Gere kissing Shilpa Shetty


शिल्पा शेट्टी एक और वजह से साल 2007 में काफी चर्चा में आई थीं और वह था उनका और रिचर्ड गेर(Richard Gere) के बीच चुंबन. अप्रैल 2007 में दिल्ली में ट्रक ड्राइवरों के एक एड्स(AIDS) जागरुकता कार्यक्रम में अभिनेता रिचर्ड गेर ने अभिनेत्री शिल्पा को किस किया था. हालांकि यह किस जबरदस्ती लिया गया था पर कहते हैं ना बदनाम होकर भी अगर नाम होता है तो गम क्या है.


“बिग ब्रदर” की सफलता के बाद शिल्पा शेट्टी बिग ब्रदर के भारतीय संस्करण “बिग बॉस सीजन 2”(Big Boss Season 2) की होस्ट भी बन चुकी हैं.


ndian actress Shilpa Shetty एक समय था जब बॉलिवुड में शिल्पा शेट्टी को अक्षय(Akshay Kumar) और रवीना टंडन(Raveena Tandon) के रिश्ते में आई दरार की वजह माना जाता था. दोनों के बीच अफेयर भी काफी दिनों तक चला लेकिन साल 2000 में दोनों ने ब्रेक-अप कर लिया. हालांकि इसके बाद भी इस मस्त बाला के अफेयर की खबरें आती रहीं पर जो कहानी अक्षय के साथ थी वह किसी और के साथ दुहरा ना सकी.


साल 2007 के बाद शिल्पा ने “मैट्रो” और “अपने” जैसी सफल फिल्मों में अभिनय करने के बाद व्यवसायी “राज कुन्द्रा”(Raj Kundra) से विवाह कर लिया. शिल्पा और राज ने आईपीएल(IPL) में “राजस्थान रॉयल्स”(Rajasthan Royals) की टीम भी खरीदी जिसने आईपीएल के प्रथम संस्करण में विजय हासिल की थी.


भले ही शिल्पा का फिल्मी कॅरियर डाउन हो, लेकिन सेक्सी हीरोइन के तौर पर उनके जलवे आज भी बरकरार हैं. वे अभी भी फिल्मों में सक्रिय हैं.

शिल्पा शेट्टी की ज्योतिषीय विवरणिका देखने के लिए यहां क्लिक करें.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग