blogid : 3738 postid : 567

जन्मदिन विशेषांक : सोनल चौहान [Profile of Sonal Chauhan]

Posted On: 16 May, 2011 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments


बोल्ड और खूबसूरत होना ही बॉलिवुड में सफलता का पैमाना नहीं होता. यहां सफल वही है जिसके पास काम है और जिसके पास काम नहीं उसे यह इंडस्ट्री याद नहीं रखती. इस बात को अभिनेत्री सोनल चौहान अच्छे से समझती होंगी. दर्जनों टीवी एड में अपनी उपस्थिति दर्शाने वाली सोनल के खाते में अभी तक एक ही हिन्दी फिल्म आई है.


Sonal Chauhanआज सोनल (Sonal Chauhan) का जन्मदिन है और उम्मीद है अपने बर्थडे पर अगर वह भगवान से कुछ मांग रहीं होंगी तो वह बस लक ही होगा जिसके सहारे हो सकता है उनका भी कैरियर आगे बढ़ सके. सोनल का जन्म 16 मई, 1987 को बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश में हुआ था. उत्तर प्रदेश के मशहूर शाही खानदान चौहान राजपूत घराने से आने वाली सोनल के पिता पुलिस में इंसपेक्टर हैं.

दिल्ली के गार्गी कॉलेज (Gargi College) से पढ़ाई पूरी करने के बाद सोनल ने मॉडलिंग की तरफ ध्यान देना शुरु किया.


साल 2005 में मिस वर्ल्ड ट्यूरिज्म (Miss World Tourism 2005) का खिताब जीतने के बाद से ही सोनल चौहान (Sonal Chauhan)  के पास मॉडलिंग के कई काम आने लगे. सोनल पहली भारतीय थीं जिन्हें मिस वर्ल्ड ट्यूरिज्म (Miss World Tourism 2005) के खिताब से सम्मानित किया गया था. इसके बाद वह बहुत मशहूर हो गईं. पॉंड्स, नोकिया, हीरो होंडा जैसे कई प्रोडक्ट के लिए उन्होंने एड भी किए.


Sonal Chauhanहालांकि मॉडलिंग और एक्टिंग में बहुत अंतर होता है जिसे सोनल अच्छी तरह समझती हैं और यही वजह है कि खूबसूरत चेहरा और अदाएं होते हुए भी उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका कम ही मिला. सबसे पहले उन्हें हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) की एलबम “आप का सुरूर” में देखा गया था. इसके बाद साल 2008 में निर्देशक कुनाल देशमुख ने उन्हें अपनी फिल्म “जन्नत” (Movie:Jannat) के लिए साइन किया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और सोनल और इमरान हाशमी की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया पर पहली फिल्म की सफलता सोनल को अधिक फिल्में दिलाने में असक्षम साबित हुई जिसके वजह से उन्हें कन्नड़ फिल्मों में काम करना पड़ा. वैसे जल्द ही सोनल चौहान “बुड्ढा होगा तेरा बाप” में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगी.


उम्मीद है सोनल चौहान के लिए यह साल बहुत ही अच्छा  रहेगा और उन्हें कई नई फिल्मों में काम करने का मौका मिलेगा.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग