blogid : 3738 postid : 2220

बॉलिवुड की गुमशुदा रानी: Rani Mukherjee's profile

Posted On: 21 Mar, 2012 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

Rani Mukherjee Profile in Hindi

कहते हैं समय बहुत बलवान होता है. अगर यह किसी को राजा बना सकता है तो उसको रंक बनाने का भी हौसला रखता है. इस बात को बॉलिवुड में कभी शीर्ष की हिरोइनों में गिनी जाने वाली रानी मुखर्जी अच्छी तरह जानती होंगी. आज रानी मुखर्जी का जन्मदिन है. आइए एक नजर डालते हैं रानी मुखर्जी के जीवन और कॅरियर पर.

rani-mukherjeeProfile of Rani Mukherjee

रानी मुखर्जी का जन्म मुंबई में 21 मार्च, 1978 को एक बंगाली परिवार में हुआ था. उनके पिता राम मुखर्जी एक निर्देशक थे और उन्होंने फिल्मालय स्टूडियो की स्थापना की थी. रानी मुखर्जी के भाई राजा मुखर्जी भी फिल्म उद्योग से ही जुड़े हैं. उनके परिवार के अन्य कई और सदस्य भी सिनेमा जगत से ही आते हैं इसलिए कहीं ना कहीं रानी के सिनेमा जगत में आने की वजह उनका परिवार ही था. रानी मुखर्जी का संबंध अभिनेत्री काजोल से भी है. दोनों रिश्ते में बहने हैं. रानी ने भी 19 साल की उम्र से ही  फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.


रानी मुखर्जी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1997 की फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से की जो बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप रही पर इस फिल्म में जिस तरह से रानी मुखर्जी ने एक बेसहारा लड़की के किरदार को पर्दे पर निभाया वह कमाल का था. इसके बाद आई फिल्म 1998 की “गुलाम” इस फिल्म ने रानी मुखर्जी को एक बार फिर सितारों के बुलंदी पर पहुंचा दिया जहां से रानी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.


इसके बाद राने ने कुछ कुछ होता है, मेंहदी, हैलो ब्रदर, हद कर दी आपने, हर दिल जो प्यार करेगा, चोरी चोरी चुपके चुपके, साथिया, चलते चलते, युवा, हम तुम, वीरा जारा जैसी सुपरहिट फिल्में की. साल 2005 में आई ब्लैक रानी के कॅरियर का माइलस्टोन कही जा सकती है.


हालांकि इसके बाद अगर बंटी और बबली को छोड़ दिया जाए तो रानी मुखर्जी ने कोई खास फिल्म नहीं की. रानी के घटते क्रेज की एक मुख्य वजह सिर्फ यशराज बैनर की फिल्में करना और आदित्य चोपड़ा के साथ उनके अफेयर को ही माना जा रहा है.

rani-mukherjeeRani Mukherjee’s secret affairs

आदित्य चोपड़ा और उनके अफेयर की खबरें आज बॉलिवुड गॉसिप का एक अहम हिस्सा बन कर रह गए हैं. दोनों की शादी की खबरें कई बार आईं और इनका खंडन भी कई बार हुआ. हालांकि माना जा रहा है कि दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे पर कब यह किसी को नहीं पता.


रानी मुखर्जी जल्द ही फिल्म “तलाश” के  द्वारा सशक्त वापसी की उम्मीद लगाए बैठी हैं. आशा है उनके जीवन में यह उनके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आए.


Read Hindi News

[Rani Mukerji turns 34 today.We wish Rani Mukerji a long career ahead and all the best for her upcoming movie ‘Talaash’ and a very very Happy Birthday from Jagran Junction Team]

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग