blogid : 3738 postid : 1925

Ritesh Deshmukh's Profile - रितेश देशमुख : जन्मदिन विशेषांक

Posted On: 17 Dec, 2011 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

Ritesh deshmukhआज 17 दिसंबर को हिन्दी सिनेमा के मशहूर अभिनेता रितेश देशमुख का जन्मदिन है. रितेश देशमुख की गिनती हिन्दी फिल्मों के उन समकालीन अभिनेताओं में होती है जो छोटी-सी भूमिका में भी दर्शकों का ढेर सारा प्यार बटोर ले जाते हैं. आइए एक नजर डालते हैं अभिनेता रितेश देशमुख की जिंदगी पर.


रितेश देशमुख का जन्म 17 दिसंबर, 1978 को हुआ था. वह महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे हैं. “तुझे मेरी कसम” के साथ उन्होंने साल 2003 में अपने फिल्मी कॅरियर की शुरूआत की थी. हालांकि, उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पायी थी लेकिन रितेश के अभिनय ने दर्शकों के साथ-साथ फिल्म निर्माता-निर्देशकों का भी ध्यानाकर्षण किया था. क्या कूल हैं हम, अपना सपना मनी-मनी और धमाल जैसी फिल्मों में वे आकर्षण के केंद्र में रहे.


छोटे से ही फिल्मी कॅरियर में उन्होंने खुद को एक हरफनमौला अभिनेता के रूप में साबित किया है जो जरूरत पड़ने पर लड़की का वेश धारण कर दर्शकों को हंसने के लिए मजबूर कर सकता है तो कभी जबरदस्त एक्शन से दुश्मनों के दांत भी खट्टे कर सकता है. महाराष्ट्र के वर्तमान मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के पुत्र के रूप में अपनी शुरूआती पहचान को परे रखकर आज रितेश देशमुख ने प्रतिभा और आकर्षण के बल पर अपनी व्यक्तिगत पहचान बनायी है. रितेश की लोकप्रियता आज अपने चरम पर है. ऐसे में बड़ी-बड़ी फिल्मों में छोटी मगर प्रभावी भूमिकाओं में दर्शकों को सम्मोहित करने वाले इस अभिनेता के प्रशंसक उनकी एकल भूमिका वाली किसी फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.


हाल ही में उन्होंने अलादीन, रण, हाउसफुल, फालतू, डबल धमाल आदि जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. जल्द ही वह “हाउसफुल 2” और “क्या सुपरकूल हैं” हम जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं.


रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसुजा


बॉलिवुड में यह यंग कपल हमेशा चर्चा में रहा है. 2003 से दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे और अब खबर है कि 4 फरवरी, 2012 को दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे. दोनों की मुलाकात पहली बार साल 2003 में फिल्म तुझे मेरी कसम के सेट पर हुई थी और तभी ने दोनों इश्क की गिरफ्त में थे. हालांकि रितेश देशमुख का नाम एक समय श्रीलंकाई हसीना जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के साथ भी जोड़ा गया था.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग