blogid : 3738 postid : 67

प्रेम कहानी से दबंग तक सलमान खान

Posted On: 27 Dec, 2010 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments


दबंग पर्सनॉलिटी, मजाकिया अदांज, दरियादिल मिजाज और स्टारडम, सलमान खान में वह सब है जो उन्हें बॉलिवुड में एक बेहतरीन हीरो बनाता है. आज सलमान का 46वां जन्मदिन है. सलमान खान को कुछ लोग बैड बॉय तो कुछ एक दोस्ताना इंसान के रुप में देखते हैं.

पिछले दो दशक से भारतीय हिंदी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ने वाले सलमान फिल्म लेखक सलीम खान के बेटे हैं. लेकिन सलमान ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान खुद ही बनाई और अपने साथ अपने भाइयों को भी बॉलिवुड के संसार में ला खड़ा किया.

Salman Khanउनकी पहली फिल्म बीवी हो तो ऐसी थी जिसमें उन्होंने सहकलाकार की भूमिका निभाई थी. उनकी पहली प्रमुख फिल्म “मैंने प्यार किया” थी जो उस समय की एक हिट फिल्म साबित हुई. अपनी पहली ही फिल्म से सलमान ने सफलता का जो सफर शुरु किया वह अभी तक जारी है. इसके बाद उन्होंने तीन लगातार हिट फिल्में दी थी. सलमान ने अपने कैरियर में कई सुपरहिट फिल्में दी जिनमें मैंने प्यार किया, हम दिल दे चुके सनम, हम आपके हैं कौन, सनम बेवफा, साजन, और हाल ही में प्रदर्शित फिल्म “दबंग” शामिल है.

सलमान जितना अपनी फिल्मों के लिए खबरों में आते हैं उससे ज्यादा वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर खबरों में रहते हैं. चाहे वह उनके प्रेम प्रसंग हों या शराब पीकर किसी को कुचलने का मामला या सरेआम किसी दूसरे अभिनेता को धमकी देना हो, सलमान हमेशा खबरों में रहते ही हैं. उनके प्रेम प्रसंग तो जैसे हमेशा से ही बॉलिवुड की टॉप स्टोरी रहेंगे. पहले संगीता बिजलानी, फिर ऐश्वर्या और अब कैटरीना. उनका नाम जिस भी अभिनेत्री या मॉडल से जुड़ता है उसकी तो निकल पड़ती है लेकिन बेचारे सलमान के लिए लड़कियां जैसे मौसम की तरह है जो आती भी हैं और चली भी जाती हैं.

सलमान अपने दरियादिल अंदाज के लिए भी काफी मशहूर हैं. सभी जानते हैं कि बॉलिवुड में उनकी तरह न ही कोई दोस्ती निभाता है और न ही दुश्मनी. इस बात को भला विवेक ऑबरॉय से ज्यादा कौन समझ सकता है.

वैसे सलमान ने हाल ही में कई हिट फिल्में दी हैं जैसे दबंग, वॉंटेड, पार्टनर आदि. और उनकी आने वाली फिल्मों को भी बेहद कामयाब होने की उम्मीद है. आशा है आने वाले साल में सलमान की प्रेम की गाड़ी किसी स्टेशन पर रुक ही जाए या हो सकता है अब उनकी भी कोई फिल्म ऑस्कर के लिए नामांकित हो जाए.

सलमान खान की ज्योतिषीय विवरणिका देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 2.75 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग