blogid : 3738 postid : 2152

Hot Pooja Bhatt - बिंदास और खुले विचारों की चिड़िया : पूजा भट्ट

Posted On: 24 Feb, 2012 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

आज सिनेमा जगत में उसी का सिक्का चलता है जो सिर्फ इंटरटेंमेंट, इंटरटेंमेंट और सिर्फ इंटरटेंट दिखा सके. इतना इंटरटेंमेंट दिखाने के लिए जरूरी है खुली सोच. वह सोच जो किसी बंधन में ना बंधी हो जो खुले आसमान में उड़ने के लिए आजाद हो. सिनेमा जगत में अगर इस समय कोई ऐसा है जो सिनेमा में अपना रंग डालने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है तो वह है भट्ट कैंप. इस कैंप की राजकुमारी हैं महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट. आज पूजा भट्ट का जन्मदिन है.


पूजा भट्ट का बचपन

24 फरवरी, 1972 को जन्मी पूजा भट्ट के पिता भारतीय सिनेमा जगत के जाने माने निर्देशक महेश भट्ट हैं. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपना सारा ध्यान फिल्मों में ही लगा दिया.


पूजा भट्ट का कॅरियर

17 साल की उम्र में ही उन्होंने अपने पिता महेश भट्ट निर्देशित “डैडी” से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरूआत कर दी थी. इसके बाद “दिल है कि मानता नहीं” में एक रोमांटिक किरदार निभा उन्होंने अपने अभिनय की क्षमता को सबको दिखा ही दिया.


अपनी अनोखी संवाद अदायगी और चेहरे के भावों से पूजा भट्ट ने जल्द ही प्रशंसकों का बड़ा वर्ग तैयार कर लिया. सड़क और सर में उन्होंने अभिनय की नयी ऊंचाइयां छूईं. कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा बनने के बाद धीरे-धीरे पूजा भट्ट के फिल्मों की स्तरीयता कम होती गयी और वे शीर्ष की अभिनेत्रियों में अपना नाम शामिल कराने में असफल रहीं. कुछ असफल फिल्मों के बाद पिता महेश भट्ट द्वारा निर्देशित जख्म में पूजा ने अभिनय की नयी परिभाषा रची. एक असहाय मां की भूमिका को बेहद संवेदनशीलता से उन्होंने निभाया.


अभिनय के बाद निर्देशन

हालांकि इसकी बाद की फिल्मों में उनका अभिनय कोई खास छाप नहीं छोड़ पाया. इसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माण की तरफ ध्यान दिया जहां उन्होंने “तमन्ना”, “दुश्मन”, “जख्म”, “जिस्म”, “पाप” जैसी फिल्में बनाईं. उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है जिनमें पाप, धोखा आदि शामिल हैं.


बोल्ड और सेक्सी फिल्में (Bold and Sexy Bollywood Movies)

पूजा भट्ट की फिल्मों में सेक्स और बोल्ड बेहद कॉमन विषय होते हैं. अगर उनका नाम किसी भी फिल्म से जुड़ा है तो इसकी काफी उम्मीद होती है कि उसमें आपको भरपूर मसाला मिलेगा. इसकी एक वजह उनके पिता महेश भट्ट भी हैं जो खुद बेहद बोल्ड फिल्में बनाते हैं. सुनने में आ रहा है पूजा भट्ट जिस्म 2 का भी निर्देशन कर रही हैं जिसमें सन्नी लियोन काम करेंगी.


Controversial Pooja Bhatt: विवादों की शहजादी

बोल्ड फिल्में बनाने के अलावा पूजा भट्ट को कई बार बोल्ड फोटोशूट करवाने और पिता को किस करती हुई फोटो को मैगजीन पर छपवाने की वजह से लोगों के आक्रोश को झेलना पड़ा है.


संवेदनशील अदायगी और सधे निर्देशन के साथ ही युवावस्था में प्रेम-संबंधों को लेकर उनका बिंदास नजरिया भी सुर्खियों में रहा. कई असफल प्रेम-प्रसंगों के बाद अंतत: पूजा ने मुनीश मखीजा के साथ विवाह-बंधन में बंधने का फैसला किया. मुनीश के साथ आज वे एक सुखी वैवाहिक जीवन की दिशा में अग्रसर हैं. उनके फैंस को अब बेसब्री से “जिस्म 2” का इंतजार है जिसका वह निर्देशन कर रही हैं.



Hot and Sexy director Pooja Bhatt

Read Hindi news

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 3.33 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग