blogid : 3738 postid : 2043

[Hot and Bold Kim Sharma] चुलबुली किम शर्मा : जन्मदिन विशेषांक

Posted On: 21 Jan, 2012 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

kim sharmaहिन्दी सिनेमा में इस समय ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो आंखों में एक अभिनेत्री बनने का सपना तो लेकर आई थीं लेकिन वह अधिक समय तक इस इंडस्ट्री में बनकर नहीं रह पाईं. इनमें से कई अभिनेत्रियां समोसे में आलू बनकर रह गईं और सह अभिनेत्रियों और बोल्ड दृश्यों में अपनी जगह बनाए हुए हैं. साथ ही कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्होंने अपने खराब सिने कॅरियर को छोड़ कर घर बसाना ही बेहतर समझा. ऐसी ही अभिनेत्रियों में से एक हैं किम शर्मा. आज किम शर्मा का जन्मदिन है.


Profile of Kim Sharma

किम शर्मा ने बॉलिवुड में अपनी शुरूआत तो अच्छी की लेकिन वह इसे आगे बरकरार नहीं रख पाईं. चुलबुली किम शर्मा को उनके चुलबुलेपन और बोल्ड अदाओं की वजह से बॉलिवुड का टिकट मिला था लेकिन वह अपने चुलबुले व्यवहार की जगह बॉलिवुड में बोल्डनेस की पर्याय बन गईं. अगर हम “मोहब्बतें” को छोड़ दें तो उनकी कोई फिल्म सिनेमाघरों में दर्शकों को नहीं खींच पाई. हालांकि एक-दो फिल्मों में उनके बोल्ड दृश्यों को देखने के लिए लोग जरूर सिनेमाघरों तक गए.


Kim Sharma: Bold and Beautiful

किम शर्मा का जन्म 21 जनवरी, 1980 को अहमदनगर में हुआ था. कॉलेज के दिनों से ही किम शर्मा ने मॉडलिंग की दुनिया में अपने कदम जमा लिए थे. पहली बार क्लोज-अप के विज्ञापन में नजर आने वाली किम शर्मा ने उसके बाद कई ब्रांडों के लिए विज्ञापन किए जैसे सनसिल्क, पेप्सी, टाटा सफारी आदि. और इसी दौरान निर्माता आदित्य चोपड़ा की नजर पड़ी किम पर. और उन्होंने किम शर्मा को अपनी अगली फिल्म “मोहब्बतें” के लिए साइन कर लिया.


Career of Kim Sharma

मोहब्बतें जैसी भव्य फिल्म से कॅरियर की शुरूआत करने वाली किम अपने फिल्मी कॅरियर को कभी सही दिशा नहीं दे पाईं. उनका फिल्मी सफर पूरी तरह निराशाजनक रहा. कभी वे बड़े कलाकारों वाली फिल्म में सहायक भूमिका निभाती नजर आईं तो कभी दूसरे दर्जे की फिल्मों में अभिनेत्री की भूमिका में दिखीं. आकर्षक व्यक्तित्व के बावजूद किम शर्मा को मुख्य भूमिका में लेकर फिल्में बनाने का जोखिम निर्माता-निर्देशक नहीं उठा पाए इस कारण किम के पास फिल्मों की संख्या भी काफी कम है. उनकी असफलता की एक वजह किम शर्मा का नखरा भी माना जाता है. किम की आखिरी फिल्म ‘लूट’ थी.


Kim Sharma and Yuvraj Singh

हालांकि, किम शर्मा स्वयं को कभी हिन्दी फिल्मों की सफल अभिनेत्रियों में शामिल नहीं कर पाईं, पर सुर्खियों में वे हमेशा बनी रहीं. फिल्मों से अधिक अपने बनते-बिगड़ते प्रेम संबंध को लेकर किम चर्चा में रही हैं. सबसे अधिक प्रसिद्धि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह के साथ लंबी अवधि तक चले प्रेम-प्रसंग से मिली. कहा जाता है कि किम और युवी का प्यार परवान चढ़ जाता पर युवी की मां को किम नापसंद थी इसलिए युवी ने किम का साथ छोड़ दिया.

युवी के इस बर्ताव से किम का दिल बुरी तरह टूट गया. उन्हें उबरने में वक्त लगा. लेकिन उन्होंने जल्द ही समझ लिया कि बॉलिवुड में उनकी दाल तो गलने वाली नहीं इसलिए उन्होंने शादी का ही मन बना लिया. साल 2011 में उन्होंने केन्या के व्यवसायी अली पंजानी से विवाह कर लिया जिनके साथ वह काफी लंबे समय से डेट कर रही थीं. उम्मीद है शादी का फैसला उनके जीवन में खुशियां लेकर आएगा और उनका वैवाहिक जीवन सफल होगा.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग