blogid : 3738 postid : 3520

Tanushree Dutta: सेक्स सिंबल के बावजूद नहीं बन पाई पहचान

Posted On: 19 Mar, 2013 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

बॉलीवुड की ब्यूटी तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta Profile in Hindi) की पहचान फिल्म इंडस्ट्री में एक बोल्ड अभिनेत्री की है. अपने बोल्डनेस का प्रदर्शन करके ही उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना पैर जमाया. तनुश्री की शुरुआती फिल्मों को देखने के बाद तो यह कहा जा सकता है कि वह बॉलीवुड की सेक्स सिंबल हैं. लेकिन बाद की फिल्मों पर यदि नजर डालें तो उन्होंने इस छवि को अपने आप से दूर किया है. फिलहाल तो काफी लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं और सुनने में आया है कि तनुश्री टीवी धारावाहिक ‘हम ने ली है शपथ’ में एक छोटी सी भूमिका में दिखाई देंगी जो लाइफ ओके पर प्रसारित किया जाएगा.


Read: बेनी प्रसाद का बयानी बम


tanushree dutta 119 मार्च, 1984 को जमशेदपुर, झारखंड में जन्मी तनुश्री ने पुणे यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है. साल 2004 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज हासिल किया. मिस इंडिया का ताज अपने सर पर सजाने के बाद तनुश्री दत्ता ने हिंदी फिल्मों की ओर रुख किया और आदित्य दत्त निर्देशित आशिक बनाया आपने से हिंदी फिल्मों में प्रदार्पण किया.


Read: एक अकेली महिला दे रही है क्रिकेट को टक्कर


“आशिक बनाया आपने” के बाद “चॉकलेट” में इरफान खान, अरशद वारसी जैसे स्थापित कलाकारों के साथ तनुश्री को अभिनय करने का मौका मिला, पर वे दर्शकों को प्रभावित नहीं कर पाईं. परिणामस्वरूप तनुश्री को लेकर निर्माता-निर्देशक जोखिम उठाने से बचने लगे और उनके हिस्से एकल भूमिकाएं वाली फिल्में नाममात्र की रहीं. “36 चाइना टाउन”, “भागमभाग”, “रिस्क” जैसी फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाएं ही उनके हिस्से आईं. हालांकि, “रकीब” में तनुश्री को एक दमदार भूमिका निभाने का अवसर जरूर मिला, पर बड़े स्टार नहीं होने की वजह से इस फिल्म को लेकर दर्शक उदासीन ही रहे. अपनी अभिनय प्रतिभा से दर्शकों को प्रभावित करने का एक और मौका तनुश्री ने खो दिया. प्रियदर्शन निर्देशित “ढोल” की कॉमिक भूमिका ने तनुश्री के फिल्मी कॅरियर को नई दिशा जरूर दी.


लगभग आधे दशक तक फिल्मों में काम कर चुकी तनुश्री आज भी स्वयं को स्थापित करने के लिए संघर्ष कर रही हैं. हालांकि शुरुआती लम्हों में ऐसा लग रहा था कि ग्लैमर और आकर्षक चेहरे के बल पर तनुश्री धीरे-धीरे मुख्य धारा की अभिनेत्रियों में शुमार हो जाएंगी, पर ऐसा नहीं हो पाया. निर्देशकों और बड़े अभिनेताओं द्वारा नए और खूबसूरत टैलेंट को मौका दिए जाने के कारण आज तनुश्री दत्ता जैसी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो बॉलीवुड में अपने वजूद को बचाने के लिए लड़ रही हैं.

Read also:

Bipasha Basu Love Affair

Tag: Tanushree dutta, tanushree dutta hot, tanushree dutta movie list, sexy tanushree dutta, tanushree dutta profile  , biography of Tanushree Dutta, Indian film actress, film career, तनुश्री, तनुश्री दत्ता.



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग