blogid : 3738 postid : 727226

बेड़ियों में जकड़ कर क्यों पागलखाने पहुंचा दिया गया था बोल्डनेस की मिसाल कायम करने वाली इस अभिनेत्री को?

Posted On: 4 Apr, 2015 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

कल्पना कीजिए कि एक सुपरस्टार जो अपनी बोल्डनेस और सुंदरता के लिए जानी जाती है अगर उसे न्यूयॉर्क के जेफके एयरपोर्ट से पुलिस द्वारा शरीर पर बेड़ियां डाल कर पागलखाने ले जाया जाए, वह भी केवल इस आधार पर की उसने नियमित जांच कराने से मना कर दिया हो तो आपको कैसा लगेगा! आपको जानकर हैरानी होगी यह घटना किसी और के साथ नहीं बल्कि भारत की मल्लिका-ए-हुस्न परवीन बॉबी के साथ हुई. बॉलीवुड की इस सुंदरी का पूरा जीवन फिल्मी लाइफ की तरह रहस्यमयी और रोमांचकारी रहा है. परवीन कब फिल्मी पर्दे पर आईं और कब पहले पर्दे से और फिर असल जिंदगी से ओझल हो गईं, यह हर किसी के लिए कौतुहल का विषय रहा है. आइए उनकी जिंदगी के कुछ ऐसे तथ्यों पर प्रकाश डालते हैं जिनसे शायद आप अंजान हों.

1. बहुत ही कम लोगों को जानकारी होगी कि परवीन बॉबी का संबंध गुजरात के जूनागढ़ के नवाब परिवारों से रहा है. फिल्मों में उनकी तुलना अभिनेत्री जीनत अमान से की जाती रही है.


Read: यह वीडियो आपको ये एहसास जरूर करवा देगा कि प्यार सिर्फ महसूस करने की चीज है


praveen babi


2. परवीन ने जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तब तक फिल्मों में भारतीय नारी को मर्यादा में रहने वाली स्त्री के रूप में पेश किया जाता था, लेकिन फिल्म ‘दीवार’ से उन्होंने हिंदी सिनेमा की परिभाषा ही बदल दी. उन्होंने परंपरा से हटकर इस फिल्म में एक ऐसे बोल्ड अभिनेत्री का किरदार निभाया जो सिगरेट और शराब पीती है और लिव-इन-रिलेशन बनाने से परहेज नहीं करती. इस फिल्म के बाद से ही परवीन को देशी सिल्वर स्क्रीन पर विदेशी (पश्चिमी) चेहरे के तौर पर देखा जाने लगा.


babi


Read: रहस्यमयी इंसानों के इन हैरतंगेज कारनामों को देख आपके रोंगटे जरूर खड़े हो जाएंगे


3. करोड़ो लोगों के दिलों पर राज करने वाली परवीन बॉबी को एकांत में रहना पसंद था. वह जब भी ज्यादा लोगों को देखती थीं, तो उन्हें अपनी जान का खतरा होने लगता था. यह जानकर आपको और हैरानी होगी कि फिल्मी दुनिया की इस सुपरस्टार को दरवाजे और फोन की घंटी से बहुत ही डर लगता था.


parveenbabi


4. ड्र्ग्स लेना या उसके बारे में चर्चा करना अपराध माना जाता है लेकिन परवीन बॉबी बॉलीवुड की एकमात्र पहली ऐसी हिरोइन रही हैं जो न केवल ड्र्ग्स लेती थीं बल्कि उसके बारे में खुलेआम चर्चा भी करती थीं.


danny and kabir


5. परवीन बॉबी ने कभी शादी नहीं की, लेकिन शादीशुदा मर्दों के साथ उनके संबंध काफी चर्चा में रहे. डैनी डेन्जोगपा, महेश भट्ट, अमिताभ और कबीर बेदी के साथ उनके संबंधों के बारे में आज भी बातें की जाती है.


Read: ‘36 घंटे’ में प्यार की सारी हदें पार की


mahesh and praveen


6. निर्देशक महेश भट्ट के साथ परवीन बॉबी के संबंध काफी चर्चा में रहे. महेश ने अपने इस संबंध को पर्दे पर भी फिल्म अर्थ के जरिए उतारा, जो विवाहेत्तर संबंध पर अधारित थी. इन दोनों के संबंध के बारे में कहा यह भी जाता है कि फिल्म अभिनेत्री पूजा भट्ट परवीन-महेश की बेटी हैं.


parveen and amitabh


7. परवीन बॉबी को कोई जान से मारना चाहता है इस बात का ड़र खुद परवीन बॉबी को हमेशा ही रहता था. इसलिए भोईवाडा पुलिस स्टेशन में उन्होंने 34 लोगों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराई थी. इसमें सदी के महानायक अभिताभ बच्चन, अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन जैसे प्रसिद्ध लोग शामिल थे.


Read: तो क्या होता अगर ये नेता होते अभिनेता


parween babi death


8. 22 जनवरी, 2005 को जब परवीन बॉबी की लाश उनके मुंबई के फ्लैट से मिली तब तक उन्हें मरे हुए 72 घंटे हो चुके थे. स्थानीय लोगों का कहना था कि परवीन बॉबी पिछले तीन दिनों से घर से बाहर नहीं निकली थीं….Next


Read more:

जब लोगों ने ठगा तो तन्हाई साथी बन गई

Mahesh Bhatt : कल्पनाशीलता ने पहुंचाया इस मुकाम पर

इन बॉलिवुड अभिनेत्रियों ने तोड़े परिवार, जानिए किन चर्चित अभिनेत्रियों की शादियां रहीं विवादित


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग