blogid : 3738 postid : 2857

शट.. शटअप... बकवास फिल्में भी 100 करोड़...

Posted On: 5 Sep, 2012 Others में

Special Daysव्रत-त्यौहार, सितारों के जन्म दिन, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व के घोषित दिनों पर आधारित ब्लॉग

महत्वपूर्ण दिवस

1021 Posts

2135 Comments

vidhu vinod chopraशट.. शटअप..कहते हुए यह बता दिया कि ‘बकवास फिल्में भी 100 करोड़ कमाती है’. बकवास फिल्में 100 करोड़ कमाती हैं यह कह देने का अर्थ फिल्मों की सच्चाई दिखाना था या फिर फिल्म के 100 करोड़ कमाए जाने का दुख था जो शब्दों के माध्यम से झलक रहा था. फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा इन दिनों अपने बयान को लेकर विवादों से घिर गए हैं.


चोपड़ा ने कहा कि ‘आजकल बकवास फिल्में 100 करोड़ रुपये कमा रही हैं’ और उस समय ही अक्षय कुमार की ‘राउडी राठौर’ तो बॉक्स पर 100 करोड़ कमा चुकी थी. फिर क्या था फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा विवादों के घेरे में खड़े हो गए. फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा की ‘मुन्ना भाई’, ‘3 ईडियट्स’ जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है. हाल ही में आई ‘फेरारी की सवारी’ बॉक्स ऑफिस पर इतना धमाल नहीं मचा सकी.


विधु विनोद चोपड़ा का जन्म 5 सितम्बर, 1952 को कश्मीर में हुआ था. विधु विनोद चोपड़ा का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था. विधु विनोद चोपड़ा के पिता डी.एन. चोपड़ा थे. उनके सौतेले भाई रामानंद सागर एक मशहूर फिल्मकार थे. फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा ने सबसे पहले फिल्म एडिटर रेनू सलूजा से शादी की थी पर उनका आपस में तलाक हो गया. इसके बाद उनकी दूसरी शादी शबनम सुखदेव से हुई जो नहीं निभ सकी. अब इस समय अनुपमा चोपड़ा उनकी तीसरी पत्नी के रूप में उनके साथ हैं.


Read:Rishi kapoor profile


विधु विनोद चोपड़ा का फिल्मों का सफर

‘मर्डर एट हनी हिल’ फिल्म के लिए विधु विनोद चोपड़ा को नेशनल फिल्म अवार्ड मिला था जहां से विधु विनोद चोपड़ा के कॅरियर की शुरुआत हुई थी. ‘मुन्ना भाई की आत्म कथा’ और ‘तालिसमां’ जैसी फिल्मों में विधु विनोद चोपड़ा एक लेखक के रूप में नजर आएंगे. ‘1942 लव स्टोरी’ जैसी फिल्मों के लिए विधु विनोद चोपड़ा को बेस्ट डायरेक्टर अवार्ड मिल चुका है. 2003 में आई ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ जैसी फिल्मों को बहुत से फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके हैं. 2009 में आई ‘3 ईडियट्स’ ने तो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था जिसके लिए विधु विनोद चोपड़ा को फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है.


व्यक्ति को कभी भी आलोचनाओं से नहीं डरना चाहिए क्योंकि आलोचनाएं ही व्यक्ति को मजबूत बनाती हैं: विधु विनोद चोपड़ा


Read:  पति क्यों उखड़ा-उखड़ा रहता है ?


Please post your comments on: क्या आपको भी यही लगता है कि बकवास फिल्मे 100 करोड़ कमा सकती है ? आपने विधु विनोद चोपड़ा की फिल्में कितनी बार देखी है ?


Tags: Vidhu Vinod Chopra profile, Vidhu Vinod Chopra biography, Vidhu Vinod Chopra films, Vidhu Vinod Chopra profile in Hindi, Munna bhai mbbs, 3 idiots, Vidhu Vinod Chopra upcoming movies, vidhu vinod chopra profile in hindi, विधु विनोद चोपड़


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग