blogid : 5250 postid : 11

एक्यूपंक्चर सरवाइकल स्पोंडिलोसिस के लिए एक लोकप्रिय इलाज है

Posted On: 15 May, 2011 Others में

ACUPUNCTUREJust another weblog

deepti

7 Posts

11 Comments

एक्यूपंक्चर सरवाइकल स्पोंडिलोसिस के लिए एक लोकप्रिय इलाज है

एक्यूपंक्चर ग्रीवा स्पोंडिलोसिस के लिए एक प्रभावी उपचार है. पारंपरिक चीनी चिकित्सा में, ग्रीवा स्पोंडिलोसिस आमतौर पर शिरोबिंदु (ऊर्जावान चैनलों) के एक विकार माना जाता है कि पार गर्दन और अंग है, जहाँ आप अनुभव लक्षण हो जैसे कमजोरी झुनझुनी या स्तब्ध हो जाना सकता है जैसे अन्य प्रभावित क्षेत्रों,. ग्रीवा स्पोंडिलोसिस के लिए एक्यूपंक्चर उन चैनलों के साथ क्यूई और रक्त के प्रवाह में सुधार के द्वारा लक्षण alleviates. जब ग्रीवा स्पोंडिलोसिस के लिए एक एक्यूपंक्चर इलाज चल रहा है, यह असामान्य एक्यूपंक्चर सुई गर्दन के अलावा अन्य शरीर के हिस्सों रखा जा करने के लिए नहीं है. एक्यूपंक्चर सिद्धांत के अनुसार, एक्यूपंक्चर बिंदुओं के माध्यम से ऊर्जावान चैनलों meridians और मध्याह्न पर एक ही बात में एक सुई रखकर ही मध्याह्न साथ शरीर के सुदूर भागों को प्रभावित कर सकते हैं बुलाया जुड़े हुए हैं. एक ठेठ उपचार कान, पैर, हाथ या सिर पर अंक शामिल हो सकते हैं.

ग्रीवा स्पोंडिलोसिस के लिए एक्यूपंक्चर शरीर पर विशेष अंक में बहुत ठीक बाँझ सुई की प्रविष्टि शामिल है. एक acupuncturist सुई का उपयोग करता है इन महत्वपूर्ण ऊर्जा का प्रवाह, क्यूई के रूप में जाना आपके शरीर भर में, प्रभाव के लिए और ऊर्जा के प्रवाह को संतुलन बहाल करने और स्वास्थ्य में सुधार. एक्यूपंक्चर एक मरीज क्यूई विनियमन, यह सप्लीमेंट यदि क्यूई कमी है और यह dispersing यदि क्यूई स्थिर हो गया है से काम करता है.

ग्रीवा स्पोंडिलोसिस के लिए एक्यूपंक्चर का एक विशिष्ट सत्र में 45 मिनट तक रहता है और यह आमतौर पर इलाज की शुरुआत में प्रति सप्ताह एक सत्र की सिफारिश की है. रोगियों को आम तौर पर बहुत के दौरान और एक एक्यूपंक्चर सत्र के बाद आराम महसूस होता है. एक्यूपंक्चर में प्रयुक्त सुई ज्यादा से खून लेने के लिए या शॉट देने के लिए और इसलिए प्रयुक्त सुई से भी छोटी है कारण जब सम्मिलित नहीं दर्द है.

वहाँ कोई भी पक्ष को ग्रीवा स्पोंडिलोसिस के लिए एक्यूपंक्चर इफेक्ट होते हैं. एक्यूपंक्चर अन्य तुम हो रही हो सकता है उपचार के साथ सुरक्षित रूप से संयुक्त कर सकते हैं.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग