blogid : 319 postid : 3055

यह क्या, अमिताभ की तुलना कसाब से

Posted On: 15 Jan, 2013 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2161 Posts

670 Comments

हैरानी तो होगी कि जब कोई महानायक अमिताभ बच्चन की तुलना कसाब से कर देगा. कसाब से अमिताभ की तुलना करते समय इस बात का तो ध्यान रखना चाहिए था कि ऐसा करने से अमिताभ के उन करोड़ों चाहने वालों पर क्या बीतेगी जो उनके बारे में एक भी गलत शब्द नहीं सुन सकते.


amitabh bachchanउर्दू साहित्य की बड़ी और मशहूर हस्ती निदा फाजली ने अमिताभ बच्चन और अजमल कसाब की तुलना कर दी लेकिन बाद में अपने बयान से यह कहकर मुकर गए कि उन्होंने अमिताभ और कसाब की तुलना नहीं की है बल्कि मीडिया में उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया.


अमिताभ बच्चन के बारे में निदा फाजली का यह भी कहना है कि वो किसी भी कीमत पर अमिताभ की तुलना कसाब से नहीं कर सकते हैं क्योंकि वह स्वयं अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक मानते हैं और इसके साथ ही उनके अभिनय की तारीफ भी करते हैं. निदा फाजली ने इस बात को भी माना है कि अमिताभ बच्चन के कारण ही बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्मों का दौर शुरू हो पाया है और वो बेहतरीन बहुमुखी प्रतिभा वाले कलाकार हैं.


एक साहित्यिक पत्रिका ‘पाखी’ के जनवरी अंक में शायर निदा फाजली का खत छपा है जिसमें उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की तुलना आंतकी कसाब से कर डाली हैं. निदा फाजली ने अपने खत में लिखा है कि जिस तरह से आंतकी कसाब को बनाने वाला मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफिज सईद है उसी तरह अमिताभ बच्चन को एंग्रीयंग मैन बनाने वाले सलीम-जावेद की कलम है, जिनकी वजह से अमिताभ को आज महानायक कहा जाता है. यह लिखना शायद काफी नहीं था कि उन्होंने यह भी लिख दिया कि बच्चन और कसाब दोनों ही किसी और के हाथ के बनाए खिलौने हैं जो लोकप्रिय हो गए.


कुछ लोगों का यह भी कहना है कि अधिकांश लेखक कुछ ना कुछ ऐसा जरूर लिखते हैं जिससे उनका लिखा हुआ विवाद का हिस्सा बन जाता है पर निदा फाजली ने तो हद ही कर दी हैं, क्योंकि उन्होंने महानायक की तुलना कसाब से कर दी हैं. साथ ही कुछ लोग यह भी मान रहे हैं कि निदा फाजली के ऐसे करने से उन्हें एक बड़ी मात्रा में टीआरपी मिल गई हैं.


Tags: Amitabh Bachan, Amitabh Bachchan style, Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan filmography, अमिताभ बच्चन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग