blogid : 319 postid : 3087

‘विश्वरूपम’ पर गहराया विवाद

Posted On: 25 Jan, 2013 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2041 Posts

669 Comments

बॉलीवुड की दुनिया में किस्मत हर किसी का साथ नहीं देती है. किस्मत का खेल बॉलीवुड की दुनिया में कुछ इस कदर चलता है कि कभी कोई सुपरहिट और कभी कोई फ्लॉप नजर आता है पर हासन के साथ तो कुछ उल्टा ही हो गया. वो सुपरहिट होंगे या नहीं यह फैसला होने से पहले ही उनकी फिल्म विवादों में फंस गई. कमल हासन की बड़े बजट की फिल्म ‘विश्वरूपम’ को लेकर विवाद बढ़ता ही चला जा रहा हैं.

Read:सलमान और सोनाक्षी के बीच ये क्या चल रहा है !!


kamal hassanकमल हासन (Kamal Hassan)के लिए ‘विश्वरूपम’ फिल्म इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस फिल्म का बजट 95 करोड़ रुपये है और हासन (Kamal Hassan)इस फिल्म के लेखक, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. ‘विश्वरूपम’ फिल्म की हालत कुछ ऐसी है कि हैदराबाद और साइबराबाद में फिल्म रिलीज नहीं होगी, वहीं बेंगलुरु में फिल्म के शो कैंसिल कर दिए गए हैं. कर्नाटक में भी फिल्म की रिलीज पर रोक लग गई है और तमिलनाडु में फिल्म रिलीज पर मद्रास हाई कोर्ट को 28 जनवरी को फैसला देना है. कमल हासन (Kamal Hassan) अपनी फिल्म ‘विश्वरूपम’ को लेकर काफी उत्साहित थे पर अपनी फिल्म को विवादों में फंसता देखने के बाद उनका यह कहना है कि राज्य के कुछ छोटे दल राजनीतिक लाभ के लिए उनकी और उनकी फिल्म का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Read: चकाचौंध नहीं आज भी यहां अंधेरी गलियां हैं


कमल हासन (Kamal Hassan) की ‘विश्वरूपम’ फिल्म पर बैन लगने का कारण यह बताया जा रहा है कि इस फिल्म में मुस्लिम समुदाय की छवि को खराब तरीके से पेश किया गया है. फिल्म और किताबें वो जरिया होती हैं जिसके माध्यम से एक लेखक, फिल्म कहानीकार, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अपनी बात को स्पष्ट तरीके से समाज के सामने रख सकते हैं पर बहुत बार भारत में ऐसा होता है कि किसी किताब या फिल्म पर बैन लगा दिया जाता है. याद होगा आपको वो समय जब सलमान रुश्दी की किताब ‘सैटेनिक वर्सेज’ के कुछ अंश पर बैन लगने की मांग उठ रही थी क्योंकि कहा जा रहा था कि इस किताब के बहुत से अंश ऐसे हैं जो मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाले हैं और अब कुछ ऐसा ही कमल हासन (Kamal Hassan) के साथ भी हो रहा हैं. वैसे इन दिनों कमल हासन और उनकी फिल्म ‘विश्वरूपम’ टीआरपी के मामले में सुपरहिट चल रही है.

Read:यह क्या, अमिताभ की तुलना कसाब से

कहानी 2 के पर्दाफाश में अमिताभ बच्चन का नाम


Tags: Kamal Hassan, Kamal Hassan news, Kamal Hassan upcoming movie, Kamal Hassan movie controversy, Kamal Hassan viswaroopam,viswaroopam movie, विश्वरूपम, कमल हासन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग