blogid : 319 postid : 1389933

नूतन से आमिर खान तक, इन सितारों ने अपने माता-पिता के खिलाफ ही लड़ा केस!

Posted On: 13 Apr, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2015 Posts

668 Comments

बॉलीवुड सितारों की ग्‍लैमरस लाइफस्‍टाइल हम सभी को अट्रैक्‍ट करती है। फैंस सितारों की चमकती दुनिया के दीवाने होते हैं। फिल्‍मी सितारे भी आमतौर पर कैमरे के सामने हंसते-मुस्‍कुराते नजर आते हैं, जिससे अनुमान लगाया जाता है कि इनसे खुशहाल शायद ही किसी की जिंदगी हो। मगर इस ग्‍लैमर के पीछे कई बार स्थितियां बिल्‍कुल अलग होती हैं। बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारे भी हैं, जिनका अपने माता-पिता से ही विवाद रहा है। इतना ही नहीं, इन सितारों ने माता-पिता के खिलाफ केस भी लड़ा है। आइये आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताते हैं, जिन्‍होंने अपने माता-पिता से केस लड़ा।

 

 

नूतन

 

 

गुजरे जमाने की एक्ट्रेस नूतन अपनी फिल्मों के अलावा तब सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने अपनी मां और एक्ट्रेस शोभना समर्थ के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया। यह मामला पैसों से सम्बंधित था। दरअसल, शोभना ने अपनी दोनों बेटियों नूतन और तनूजा को अपनी फिल्म निर्माण कंपनी शोभना पिक्चर्स में पार्टनर बनाया था। मगर इनकम टैक्स द्वारा आए एक नोटिस से मां-बेटी के रिश्तों में दरार आ गई। उनकी मां चाहती थीं कि इनकम टैक्स की बकाया रकम नूतन अदा करें, जबकि नूतन ने कंपनी से जुड़े बाकी लोगों से भी बकाया पैसे देने को कहा। शोभना नहीं मानीं और नूतन ने उनके खिलाफ केस कर दिया। केस का फैसला नूतन के ही पक्ष में आया। इस केस के बाद मां-बेटी में करीब 20 साल तक कोई बात नहीं हुई।

 

अमीषा पटेल

 

 

‘कहो ना प्यार है’ और ‘गदर’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली अमीषा पटेल पर सक्सेस का खुमार ऐसा चढ़ा कि उन्होंने अपने पिता पर उनके पैसों का गलत इस्तेमाल करने का केस दर्ज करा दिया। इससे पिता-बेटी के रिश्ते तो बिगड़ ही गए साथ ही वे अपने परिवार वालों के दिल में भी दोबारा जगह नहीं बना पाईं। ये लड़ाई तब और बढ़ गई जब अमीषा ने मीडिया के सामने इस बात का खुलासा किया कि घर से निकलते वक्‍त उनकी मां ने उन्हें चप्पल से मारा था।

 

आमिर खान

 

 

आपने फिल्म ‘मेला’ देखी होगी। इस फिल्म में आमिर खान के साथ नजर आने वाला उनका छोटा भाई फैजल खान है। फैजल की मानसिक स्थिति ठीक न होने के करण वे आमिर के साथ रहते थे। मगर इस बारे में फैजल का कहना था कि आमिर उन्हें घर में कैद कर रखते हैं। इसके बाद उनके पिता ताहिर हुसैन और आमिर खान, फैजल की कस्टडी के लिए आमने-सामने आ गए। हालांकि, फैजल की कस्टडी उनके पिता को सौंप दी गई…Next

 

Read More:

डेटा लीक मामले से जुड़े वो 10 सवाल, जिन पर हकलाते नजर आए जुकरबर्ग!

बॉलीवुड के वो 5 स्टार्स, जो अपनी फिल्मों में खुद करते हैं एक्‍शन स्‍टंट!

IPL में भाई इरफान ने दिया ‘चैलेंज’, यूसुफ पठान ने इस अंदाज में किया स्‍वीकार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग