blogid : 319 postid : 1397790

42 years of don : 'डॉन' को लेकर नाराज थे डिस्ट्रीब्यूटर्स, फिल्म की कामयाबी ने खोल दीं आखें

Posted On: 12 May, 2020 Bollywood में

Rizwan Noor Khan

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2829 Posts

670 Comments

42 years of don : बॉलीवुड के महानायक Amitabh Bachchan की सुपरहिट फिल्म डॉन के नाम को लेकर डिस्ट्रीब्यूटर्स काफी नाखुश थे। फिल्म बनने के बाद नाम के कारण इसे रिलीज करने में काफी मुश्किल हुई। अमिताभ बच्चन ने फिल्म के 42 साल पूरे होने पर याद किए उस दौरान के कुछ किस्से। आइये जानते हैं बिगबी ने सोशल मीडिया पर क्या लिखा।

 

 

 

 

बिगबी को याद आए फिल्म के किस्से
1978 में रिलीज हुई फिल्म डॉन ने बॉक्स आफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़ दिए थे। लेकिन, फिल्म रिलीज होने के लिए मेकर्स को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। फिल्म रिलीज के 42 साल के मौके पर अमिताभ बच्चन ने फिल्म से जुड़ा किस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

 

 

 

नाम से सहमत नहीं थे डिस्ट्रीब्यूटर्स
समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार अमिताभ बच्चन अपने ब्लॉग में लिखा कि फिल्म के नाम को लेकर डिस्ट्रीब्यूटर्स सहमत नहीं थे। दरअसल उस वक्त पर डॉन नाम की अंडरवियर काफी पॉपुलर हुई थी। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार डिस्ट्रीब्यूटर्स नाम की वजह से फिल्म नहीं चलने से डर रहे थे। वह घाटा बर्दाश्त नहीं करना चाहते थे। इसीलिए मेकर्स के साथ नाम बदलने को लेकर चर्चा हुई थी।

 

 

 

 

मेकर्स ने नहीं बदला नाम
उस दौरान हॉलीवुड फिल्म द गॉडफादर रिलीज हुई थी जो क्राइम और अंडरवर्ल्ड पर केंद्रित थी। फिल्म को जबरदस्त सफलता हासिल हुई थी। अमिताभ की फिल्म डॉन भी अंडरवर्ल्ड की कहानी से जुड़ाव रखती थी। निर्देशक और प्रोड्यसर इस बात पर अडिग थे कि फिल्म चलेगी। इसलिए फिल्म का नाम नहीं बदला गया।

 

 

 

 

फिल्म ने जबरदस्त कामयाबी पाई
जब यह फिल्म बिना किसी बदलाव के रिलीज हुई तो दर्शकों ने इसे खूब प्यार दिया। फिल्म जबरदस्त सुपरहिट साबित हुई। फिल्म के गानों ने लोगों के दिलों में जगह बना ली थी। डॉन में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल किया था। इसके अलावा फिल्म में जीनत अमान, हेलेन, प्राण और इफ्तेखार ने शानदार अभिनय किया था।…NEXT

 

 

 

Read More:

अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

मां की मौत के गम से उबर नहीं सके इरफान खान, 4 दिन बाद मुंबई में आखिरी सांस ली

मरने से पहले इतने अवॉर्ड छोड़ गए इरफान खान

15 की उम्र में दुनिया से चली गई हॉलीवुड की ‘क्‍वीन ऑफ काटवे’ निकिता

बॉलीवुड पर कोरोना वायरस का साया, इन फिल्‍मों की रिलीज रुकी और शूटिंग रद

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग