blogid : 319 postid : 1389849

गंभीर बीमारियों को मात दे चुके हैं ये 5 बड़े सितारे

Posted On: 8 Apr, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2367 Posts

670 Comments

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्‍टर इरफान खान इन दिनों न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम की दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे हैं। इरफान के चाहने वाले उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना कर रहे हैं। इरफान से पहले भी कई सेलिब्रिटीज को गंभीर बीमारियों ने अपनी चपेट में लिया। इन सितारों ने भी हिम्‍मत नहीं हारी और अपनी गंभीर बीमारी को हराकर नई जिंदगी शुरू की। आइये आपको ऐसे ही 5 सेलिब्रिटीज के बारे में बताते हैं, जो गंभीर बीमारियों से जूझ चुके हैं।

 

 

हनी सिंह

 

 

मशहूर सिंगर हनी सिंह एक दौर में बाइपोलर डिसऑर्डर नाम की गंभीर बीमारी की चपेट में आ चुके थे। इसके चलते वे लंबे समय तक सिंगिंग से दूर रहे। कुछ दिनों पहले ही हनी सिंह को अपनी इस बीमारी से निजात मिली है।

 

ऋतिक रोशन

 

 

बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन को भी गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ा है। साल 2013 में उन्हें ब्रेन में ब्‍लड क्लॉटिंग के कारण लंबे समय तक इलाज कराना पड़ा था। फिल्म ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के दौरान ऋतिक को इस बीमारी का पता चला, हालांकि जल्द ही वे स्वस्थ होकर वापस लौटे।

 

मनीषा कोइराला

 

 

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने साल 2012 में यह कहकर सबको चौंका दिया था कि उन्हें कैंसर है। डॉक्टरों के अनुसार उन्हें ओवेरियन कैंसर था, जिसके लिए उन्हें एक लंबी चिकित्सा प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। इस दौरान उन्हें अपने सिर के बाल भी कटवाने पड़े, लेकिन जल्द ही उन्होंने इस बीमारी से निजात पा ली।

 

युवराज सिंह

 

 

साल 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने के तुरंत बाद आई एक खबर ने पूरे देश को हिला दिया, जब पता चला कि वर्ल्ड कप के हीरो युवराज सिंह को चेस्ट में कैंसर है। उन्हें इलाज के लिए विदेश जाना पड़ा, जहां से वे पूरी तरह फिट होकर वापस लौटे।

 

अमिताभ बच्चन

 

 

महानायक अमिताभ बच्चन को जीवन में कई बार गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ा है। उनके बारे में कहा भी जाता है कि वे भोजन से ज्यादा दवाइयां खाते हैं। मगर एक बीमारी ऐसी भी थी, जिससे एक बार उनकी जान पर बन आई थी। साल 1982 में ‘कुली’ फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें गंभीर चोट लग गई थी, जिसके चलते वे कई दिनों तक कोमा जैसी स्थिति में पहुंच गए थे। बाद में उन्हें मियासथीनिया ग्रेविस नाम की बीमारी ने भी घेर लिया। हालांकि, कई महीनों की मशक्कत के बाद वे बुलंद हौसलों के साथ इस बीमारी पर काबू पाने में सफल रहे…Next

 

Read More:

स्‍मोकिंग की लत छुड़ाने में अब सिगरेट का पैकेट ही करेगा आपकी मदद!

सलमान से मिलने के लिए लड़की ने पार की दीवानगी की हद! सिक्‍योरिटी गार्ड्स ने पहुंचाया थाने

… तो क्‍या अब यूपी की राजनीति छोड़ देंगे शिवपाल यादव!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग