blogid : 319 postid : 1389599

आयरन मैन से बाहुबली तक, इन 5 सुपरहीरोज को TV के कलाकारों ने दी हिंदी में आवाज

Posted On: 28 Mar, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2724 Posts

670 Comments

फिल्‍मों में सुरपहीरो के कारनामे हमें जितना रोमांचित करते हैं, उनकी दमदार आवाज भी उनता ही प्रभावित करती है। हॉलीवुड का आयरन मैन या थॉर, या फिर साउथ इंडियन फिल्‍म का बाहुबली, इन सभी किरदारों को हिंदी भाषी लोगों ने भी खूब पसंद किया। इनकी आवाज में सुपरहीरो वाला दम दिखता है। शायद आपको इसकी जानकारी हो कि हिंदी में इन सुपरहीरोज की आवाज डब की जाती है। इसकी डबिंग इतनी परफेक्‍ट होती है कि दर्शक उसे इनकी रियल आवाज समझते हैं। मगर शायद ही आप जानते हों कि हिंदी में इन सुपरहीरोज को आवाज किसने दी है। आइये आपको ऐसे ही पांच कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिन्‍होंने इन बड़े सुपरहीरोज को हिंदी में अपनी आवाज दी है।

 

 

निनाद कामत-थेनॉस

 

 

निनाद काफी समय से टीवी और बॉलीवुड का हिस्सा हैं। उन्हें बॉलीवुड की कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल्स निभाते देखा गया है। निनाद आने वाली फिल्म ‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’ के हिंदी वर्जन में विलेन थैनॉस को आवाज देंगे।

 

गौरव चोपड़ा-थॉर

 

 

बिग बॉस-10 से जबरदस्‍त सुर्खियों में आए टीवी एक्टर गौरव चोपड़ा ने 2017 में आई फिल्म ‘थॉर रैगनरॉक’ में सुपरहीरो थॉर को अपनी आवाज दी थी। गौरव आने वाली फिल्म ‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’ के हिंदी वर्जन में भी थॉर को आवाज देंगे। गौरव ने ‘डोली अरमानों की’, ‘उतरन’ और ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ जैसे सीरियल्‍स में काम किया है।

 

रोहित रॉय-स्टार लाॅर्ड

 

 

एक्टर रोहित रॉय ने हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’ के हिंदी वर्जन में स्‍टार लॉर्ड के किरदार को अपनी आवाज दी है। इस किरदार को हॉलीवुड एक्टर क्रिस प्रेट निभाते हैं। रोहित ने ‘स्वाभिमान’ और ‘किस देश में निकला होगा चांद’ जैसे सीरियल समेत बॉलीवुड की फिल्‍मों में भी काम किया है।

 

राजेश खट्टर-आयरन मैन

 

 

हॉलीवुड की आने फिल्म ‘एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर’ के हिंदी वर्जन में सुपरहीरो आयरन मैन को टीवी एक्टर राजेश खट्टर अपनी आवाज दे रहे हैं। आयरन मैन के किरदार को हॉलीवुड एक्टर रोबर्ट डाउनी जूनियर निभाते हैं। राजेश खट्टर ने कई टीवी शोज में काम किया है।

 

शरद केलकर-बाहुबली

 

 

‘बाहुबली’ का किरदार भारतीय प्रशंसकों के लिए किसी सुपरहीरो से कम नहीं है। टीवी एक्टर शरद केलकर ने बाहुबली-2 में अमरेंद्र और महेंद्र बाहुबली को अपनी आवाज दी है। शरद ने टीवी शो जैसे ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ और ‘कोई लौट के आया है’ में काम किया है। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘राम लीला’ और ‘भूमि’ में भी किरदार निभाया है…Next

 

Read More:

80-90 के दशक की ये 5 हिट जोड़ियां फिर मचाएंगी बड़े पर्दे पर धमाल!

‘दिल मिल गए’ में करण के साथ इन 9 कलाकारों ने शेयर किया था स्‍क्रीन, आज भी हैं पॉपुलर

100 करोड़ क्‍लब में पहुंचीं फिल्‍में, लेकिन इन 5 कलाकारों को नहीं मिला इसका फायदा

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग