blogid : 319 postid : 1385998

बॉलीवुड की इन 5 फिल्‍मों में लीड कैरेक्‍टर पर भारी पड़े सपोर्टिंग किरदार

Posted On: 20 Feb, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2749 Posts

670 Comments

बॉलीवुड की फिल्‍मों में ज्‍यादातर फोकस लीड कैरेक्‍टर पर होता है। दर्शक भी आमतौर पर लीड एक्‍टर-एक्‍ट्रेस की वजह से ही सिनेमाहॉल तक पहुंचते हैं। मगर कई बार ऐसा होता है कि फिल्‍मों के लीड कैरेक्‍टर से ज्‍यादा सपोर्टिंग कैरेक्‍टर चर्चा में आ जाते हैं। सपोर्टिंग किरदार निभाने वाले अपने अभिनय से लीड किरदार को भी पीछे छोड़ देते हैं। फिल्‍म की कहानी भी लीड कैरेक्‍टर के इर्द-गिर्द घूमती है, लेकिन साइड रोल करने वाले अभिनेता या अभिनेत्री ऐसी छाप छोड़ते हैं कि फिल्‍म की पूरी लाइम लाइट चुरा लेते हैं। आइये आपको ऐसी ही पांच फिल्‍मों के बारे में बताते हैं, जिनमें साइड रोल निभाने वाले लीड कैरेक्‍टर्स से ज्‍यादा फेमस हुए।


cover tv


नवाजुद्दीन सिद्दीकी-बदलापुर


badlapur


बॉलीवुड में नवाजुद्दीन की पहचान एक बेहतरीन एक्‍टर की है। वे अपने अभिनय से किसी भी किरदार में जान डाल देते हैं। कुछ ऐसा ही फिल्‍म ‘बदलापुर’ में भी उन्‍होंने किया। बेशक यह फिल्म वरुण धवन के लिए जानी जाती हो, लेकिन अपने दमदार अभिनय की वजह से नवाज फिल्‍म में कहीं न कहीं वरुण पर भारी पड़ते नजर आए।


स्वरा भास्कर-रांझणा


raanjhanaa


फिल्‍म ‘रांझणा’ की लव स्‍टोरी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। धनुष, सोनम और स्‍वरा ने अपने बेह‍तरीन अभिनय से खूब सराहना बटोरी। मगर इसमें कोई शक नहीं है कि इस फिल्म में सोनम से कई गुना ज्यादा अच्छी एक्टिंग स्वरा भास्‍कर ने की और उनके किरदार को ज्‍यादा तारीफ भी मिली।


ऋचा चड्ढा-फुकरे


richa fukrey


‘फुकरे’ और ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ इन दोनों ही फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचाया। दर्शकों को तीन फुकारों और भोली पंजाबन की कॉमेडी खूब पसंद आई। मगर इन दोनों फिल्‍मों में सबसे खास बात यह रही कि तीन फुकरों पर अकेली भोली पंजाबन भारी पड़ी।


अनुष्का शर्मा-जब तक है जान


Anushka


शाहरुख, कटरीना और अनुष्‍का स्‍टारर इस फिल्‍म में सभी किरदार अपनी-अपनी जगह मजबूत रहे। मगर अनुष्का की एंट्री के बाद शायद ही किसी को लगा हो कि इस फिल्म में कटरीना की कोई जरूरत थी। उनके किरदार से ज्यादा अनुष्का ने फिल्‍म में लाइम लाइट चुराई।


सनी देओल-दामिनी


damini sunny deol


यह उस दौर की एक ऐसी फिल्म थी, जिसे हर वर्ग के लोगों ने पसंद किया। इस फिल्‍म में सनी के डायलॉग आज भी लोगों को कहते हुए सुना जाता है। वैसे तो फिल्‍म ‘दामिनी’ में लीड रोल में ऋषि कपूर थे, लेकिन फिल्म को पहचान सनी देओल के रोल ने ही दिलाई…Next


Read More:

कनाडा के पीएम का नहीं हुआ अपमान, ट्रूडो से मोदी के न मिलने की ये है वजह!
नागालैंड के चुनाव में  रईसों का दबदबा, इतने उम्‍मीदवार हैं करोड़पति
शाहरुख की रिजेक्‍ट की हुई इन 7 फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर जमकर मचाया धमाल


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग