blogid : 319 postid : 1384213

बॉलीवुड फिल्‍मों पर आधारित हैं TV के ये 5 पॉपुलर सीरियल!

Posted On: 8 Feb, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2152 Posts

670 Comments

घर-घर में मनोरंजन का सबसे बड़ा माध्यम टीवी है। कई चैनल और तरह-तरह के सीरियल छोटे पर्दे को मनोरंजक बना देते हैं। टीवी पर आने वाले सीरियल्स ज्यादातर घरों में देखे जाते हैं। इनकी लो‍कप्रियता भी ऐसी है कि किसी भी सीरियल के परमानेंट दर्शक एक एपिसोड न देखें, तो उसके बारे में जानने के लिए परेशान रहते हैं। इन सीरियलों के बारे में घरों में लोग आपस में चर्चा भी ऐसे करते हैं, जैसे सीरियल्स उनके घर का हिस्सा हों। कई डेली सोप लोकप्रियता के मामले में काफी आगे हैं। मगर शायद ही आपको पता हो कि अपने यहां टीवी पर प्रसारित होने वाले कई लोकप्रिय सीरियल्स बॉलीवुड फिल्मों पर आधारित या उनसे प्रेरित हैं। आइये आपको ऐसे ही पांच सीरियलों के बारे में बताते हैं, जो बॉलीवुड फिल्मों पर आधारित हैं।


serials


क्या हुआ तेरा वादा/बीवी नं-1


BIWI NUMBER 12


इस सीरियल की कहानी सलमान की फिल्म ‘बीवी न-1’ से काफी हद तक प्रेरित है। सीरियल के लीड हीरो को किसी से प्यार हो जाता है और वो अपनी बीवी को छोड़कर चला जाता है, बाद में प्रोफेशन में उसकी बीवी आगे बढ़ती है।


नामकरण/जख्म


NAMKARAN


टीवी सीरियल ‘नामकरण’ की कहानी फिल्म ‘जख्म’ की कहानी से मिलती-जुलती थी, जहां मुस्लिम का अफेयर एक हिंदू व्यक्ति से होता है। हिंदू परिवार के लोग मुस्लिम होने की वजह से उन्हें स्वीकार नहीं करते।


बिदाई/विवाह


vivah


बॉलीवुड फिल्म ‘विवाह’ की तरह इस सीरियल में भी रंगभेद दिखाया गया है। दो चचेरी बहनें, जिनमें एक सांवली और एक रंग में गोरी होती है, जिसे उसकी चाची बिलकुल पसंद नहीं करती है। दोनों की कहानी काफी हद तक एक जैसी है।


दिल से दिल तक/चोरी चोरी चुपके चुपके


dil se dil tak1


इस सीरियल की कहानी भी कुछ-कुछ वैसी है जैसी सलमान की फिल्म ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ की है। सीरियल में मेन लीड मां नहीं बन सकती है। उसके बाद वो परिवार के चोरी किसी और की मदद से मां बनना चाहती है। कुछ ऐसा ही फिल्म में दिखाया गया है।


परदेस में है मेरा दिल/परदेस


pardesh


शाहरुख की फिल्‍म ‘परदेस’ और दृष्टी धामी का टीवी शो ‘परदेस में है मेरा दिल’, इन दोनों की कहानी एक जैसी ही थी। नैना बत्रा विदेश जाती है, जहां उसकी शादी की बात वीर से चल रही है, लेकिन नैना को राघव से प्यार हो जाता है जो वीर का दूर का रिश्तेदार होता और उनके साथ ही विदेश में रह रहा होता है…Next


Read More:

5 विराट पारियों में 3 बार नाबाद रहे कोहली और हर बार जीता भारत
 त्रिपुरा में बीजेपी करेगी ताबड़तोड़ रैलियां, चुनाव प्रचार में उतरेंगे ये बड़े दिग्‍गज!
एक्‍टर जितेंद्र के खिलाफ यौन दुर्व्‍यवहार की शिकायत, चचेरी बहन ने लगाया आरोप!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग