Menu
blogid : 319 postid : 583544

कुछ हटके जोड़ियां देखने का नया ट्रेंड

हिंदी सिनेमा में काफी लंबे समय से ऐसा होता आया था कि दर्शक कुछ ही जोड़ियों को फिल्मी पर्दे पर एक साथ अभिनय करते देखना चाहते थे पर अब समय बदल रहा है. हिन्दी सिनेमा का वह रूप बॉलीवुड ले चुका है जहां ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियों को जोड़ी के रूप में मौका दिया जाता है जिनके बीच में उम्र के फासले के साथ-साथ स्टाइल में भी काफी अंतर देखा जाता है.


पिता ने सिखाया तन्हां मोड़ पर कोई साथ ना होगा


अमिताभ बच्चन और रेखा, जीतेंद्र और श्रीदेवी, नरगिस और राज कपूर, शाहरुख और काजोल आदि ऐसी जोड़ियों के नाम हैं जिन्हें सालों तक दर्शक फिल्मी पर्दे पर एक साथ देखना चाहते थे पर अब लगता है कि दर्शकों की पसंद बदल रही है. उन्हें भी अब ऐसी जोड़ियों को फिल्मी पर्दे पर एक साथ देखना अच्छा लगता है जिन्हें पहले कभी एक साथ ना देखा गया हो.

लड़की और रॉकेट आपको कहीं भी ले जा सकते हैं


फिल्म ‘आत्मा’ में बिपाशा बसु जमीनी कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आई थीं। इस जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद तो नहीं किया पर एक दम नकारा भी नहीं था. फिल्म ‘रांझणा’ में धनुष तथा सोनम कपूर एक साथ नजर आए थे. धनुष जहां सीधे-सादे एक्टर लगते हैं, वहीं सोनम कपूर को उनकी फैशन स्टाइल के लिए बॉलीवुड में जाना जाता है. अब अगर स्टाइल की बात को छोड़कर उम्र की बात करें तो संजय दत्त और प्राची देसाई की जोड़ी को देख लीजिए. दोनों में उम्र के बड़े अंतर के बावजूद यह जोड़ी ‘पुलिसगिरी’ में दिखाई दी. प्राची अभी 23 साल की हैं, तो वहीं संजय दत्त 54 साल के हैं. हाल ही में आई फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान की जोड़ी है जहां शाहरुख 47 साल के हैं वहीं दूसरी तरफ दीपिका 27 साल की हैं.


ऐसा नहीं है कि आने वाले समय में अलग हटकर जोड़ियां नहीं नजर आएंगी बल्कि ऐसी जोड़ियां फिल्मी पर्दे पर ज्यादा नजर आएंगी जिन्हें पहले कभी एक साथ ना देखा गया हो. रजनीकांत और दीपिका पादुकोण की जोड़ी एक थ्रीडी फिल्म में नजर आएगी जिस फिल्म को उनकी बेटी सौंदर्य निर्देशित करेंगी. इसके अलावा फिल्म ‘सिंह साहब द ग्रेट’ में सनी देओल की जोड़ी अमृता राव के साथ नजर आएगी.


बुढ़ापे की दहलीज पर जवान है यह अदाकारा

प्रेमिका को पिता के घर का दिया सहारा


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh