blogid : 319 postid : 1390705

‘आशिकी’ के राहुल रॉय जल्द करेंगे पर्दे पर वापसी, बेहद अलग होगा लुक

Posted On: 10 Jun, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2076 Posts

669 Comments

1990 की सुपरहिट म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ‘आशिकी’ से एक्टर राहुल रॉय को जो पहचान मिली उससे उन्हें रोमांटिक हीरो, लवर बॉय जैसे कई नाम भी मिल गए, लेकिन उसके बाद उनकी आशिकी का जादू फिका पड़ने लगा. धीरे-धीरे वो फिल्मों से और फिर बॉलीवुड से ही गायब हो गए। इस दौरान उन्होंने कई बी और सी ग्रेड जैसी फिल्मों में भी काम किया। लेकिन अब वो जल्द ही पर्दे परे वापसी करने वाले हैं, आइए एक नजर डालते हैं ‘आशिकी’ से हिट हुए राहुल के फिल्मी सफर पर।

 

 

 

पहली फिल्म ने बनाया सुपरस्टार

 

Aashiqui

 

एक मॉडलिंग करने वाला लड़का अपनी पहली ही फिल्म से इतना बड़ा स्टार बन जाएगा, ये खुद राहुल ने भी नहीं सोचा था। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है कि फिल्म  आशिकी 6 महीने तक हाउसफुल चलती रही और इसकी अपार सफलता ने राहुल को रातों रात स्टार बना दिया था।

 

आशिकी की सफलता के बाद 8 महीने तक नहीं मिला काम

 

26rahul-roy

 

‘आशिकी’ को लोग खुले दिल से स्वीकार कर रहे थे, लेकिन राहुल की झोली में उस वक्त एक भी फिल्म नहीं आई थी। कहा जाता है उस वक्त राहुल करीब 8 महीनों तक बिना किसी काम के थे, लेकिन जब उन्हें काम मिला तो उनके पास 60 फिल्मों के ऑफर एक साथ आए। राहुल ने करीब 47 फिल्में साइन की, उन्होंने एक साथ इतनी फिल्में इसलिए साइन की क्योंकि उन्हें डर था कि उन्हें कहीं दोबोरा खाली ना बैठना पड़े।

 

25 फिल्में पर्दे पर हुई सुपर फ्लॉप

 

rahul villan

 

पहली फिल्म इतनी बड़ी हिट की 6 महीने तक लोग पर्दे पर देखते रहे, लेकिन आने वाली अगली लगभग 25 फिल्म पर्दे पर इतनी बुरी तरह पिटी की राहुल का कॅरियर ही खत्म हो गया। राहुल ने ‘फिर तेरी याद आई’, ‘जानम’, ‘सपने साजन के’, ‘गुमराह’ और ‘मझदार’ जैसी फिल्में कीं, कुल मिलाकर उन्होंने 25 फिल्में की, लेकिन उनमें से एक भी नहीं चली।

 

भोजपुरी फिल्मों में भी नहीं मिली सफलता

 

rahul-roy2

 

बॉलीवुड में जहां राहुल अपनी पहचान खो रहे थे, वहीं वो भोजपूरी फिल्मों में भी अपना हाथ आजमा रहे थे, लेकिन वहां भी उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और राहुल को भोजपुरी फिल्मों में भी निराशा हाथ लगी। साथ ही उस दौरान उन्होंने कुछ B और C ग्रेड की फिल्में साइन की थी। राहुल सी-ग्रेड फिल्म ‘हर स्टोरी’ में भी काम कर चुके हैं।

 

बिग बॉस जीतकर भी कुछ नहीं हुआ हासिल

 

BIGG-BOSSRahul-Roy

 

सालों पहले राहुल ने रियलिटी शो बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था, राहुल बिग बॉस सीजन 1 के विनर भी रहे थे, लेकिन इसके बाद भी उनके ढ़लते कॅरियर पर कुछ खास असर नहीं पड़ा। इसके बाद वह 9 सालों के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए। फिलहाल राहुल ने कुछ फिल्मों का निर्देशन शुरू किया है, अब उनका एक राहुल रॉय प्रोडक्‍शन के नाम से प्रोडक्‍शन हाउस भी है।

 

राजनीति में भी आजमाया हाथ

 

 

ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद राहुल ने फिर बॉलीवुड में कमबैक की कोशिश की। उन्होंने ‘टू बी और नॉट टू बी’ फिल्म में काम किया, जो कि 2015 में रिलीज हुई थी। इसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा और भारतीय जनता पार्टी भी ज्वाइन की थी। लेकिन अब वह दोबारा पर्दे पर वापसी के लिए तैयार हैं।

 

नाइट एंड फॉग में दिखेंगे राहुल

 

 

राहुल इन दिनों डायरेक्टर तनवीर अहमद की फिल्म ‘नाइट एंड फॉग’ की शूटिंग के सिलसिले में जैसलमेर में हैं। उसी सेट से उनकी कुछ तस्वीरें आई हैं, जिन्हें लोग बार-बार देख रहे हैं। लोग राहुल को असानी से नहीं पहचान पा रहे हैं। क्योंकि 50 वर्षीय राहुल एक अलग ही अवतार में दिखाई दे रहे हैं। राहुल ने अपना न्यू लुक ट्वीट शेयर करते हुए तनवीर अहमद की आगमी फिल्म की जानकारी दी।…Next

 

Read More:

धर्म बदलकर नरगिस ने की थी सुनील दत्त से शादी, कभी राजकूपर पर थीं फिदा

कोई करता था रेडियो में काम तो कोई था डांस इंस्ट्रक्टर, मशहूर होने से पहले ये करते थे टीवी स्टार

पर्दे पर लौटेगी सर्किट और मुन्ना की जोड़ी, फिर दिखेगी गांधीगिरी

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग