blogid : 319 postid : 1390020

अमिताभ की वो हीरोइन, जिसके बचपन में ही हो गई थी आकस्मिक मौत की भविष्यवाणी

Posted On: 17 Apr, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2721 Posts

670 Comments

सेटमैक्स पर जब भी ‘सूर्यवंशम’ फिल्म आती है सोशल मीडिया पर जोक्स ट्रेंड करने लगते हैं. अब सेटमैक्स पर ये फिल्म इतनी बार आ चुकी है कि कई लोगों को तो इसके एक-एक डायलॉग भी रट चुके होंगे. साथ ही फिल्म के पात्र भी लोगों के बीच बहुत पॉपुलर है. इन पात्रों में से आपको याद होगा हीरा ठाकुर की पत्नी राधा सिंह. दक्षिण भारत की मशहूर फिल्म अभिनेत्री सौंदर्या ने राधा सिंह का किरदार निभाया था. अपनी पहली फिल्म के ही बाद उनकी मौत हो गई थी. कहा जाता है कि इस बात की भविष्यवाणी उनके बचपन में ही हो चुकी थी. आइए, पलटते हैं 90 के दशक की इस मशहूर अभिनेत्री की जिंदगी के कुछ पन्ने.

 

suryavansham

 

90 के दशक में दक्षिण भारत की टॉप अभिनेत्री थीं सौंदर्या

अपने कॅरियर की शुरुआत 1992 ‘गंधरवा’ से करने वाली सौंदर्या ने तमिल, तेलुगु, तमिल और मलयालम की करीब 100 फिल्मों में काम किया था. इनमें से ज्यादातर तेलुगु फिल्में थी. उन्हें 7 फिल्मफेयर अवार्ड भी मिले थे.

 

 

दक्षिण भारत की हेमा मालिनी मानने लगे थे लोग

अपने सांवले रंग और आकर्षक नैन-नक्श की बदौलत सौंदर्या दक्षिण भारतीय फिल्मों में छा गई थीं. वो टॉप अभिनेताओं चिंरजीवी, रंजनीकात, रघु के साथ काम कर चुकी थीं. फैंस उन्हें हेमा मालिनी पुकारते थे.

 

उनके बचपन में ही की गई थी आस्कमिक मृत्यु की भविष्यवाणी

दक्षिण भारत की करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी सौंदर्या के जन्म के समय ही एक ज्योतिष ने उनकी आस्कमिक मृत्यु की भविष्यवाणी की थी. तब उनके माता-पिता ने उनकी मौत टालने के लिए बहुत से हवन और पूजन करवाए थे. काफी सालों तक उन्होंने अपनी बेटी को कार ड्राइविंग भी नहीं करने दी थी. सौंदर्या के साथ बचपन में भी एक बॉडीगार्ड हमेशा रहता था.

 

sona 4

 

पहली बॉलीवुड फिल्म के बाद मौत की हुई थी भविष्यवाणी

90 के दशक में सौंदर्या का नाम फिल्म इंडस्ट्री में सबकी नजरों में चढ़ने लगा था. अपनी कामयाबी से जुड़े सवाल और भविष्य जानने के इरादे से वो एक ज्योतिषि के पास गई थी. मीडिया खबरों के अनुसार उस दौरान उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ सूर्यवंशम फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था. ज्योतिष ने उन्हें कामयाबी के लिहाज से इस फिल्म को सौंदर्या के लिए अच्छा बताया था लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा था ये फिल्म उनके लिए बॉलीवुड की आखिरी फिल्म साबित हो सकती है, जिंदगी की सबसे बड़ी कामयाबी मिलने के बाद जिंदगी पर मौत का खतरा मंडराने लग सकता है. ज्योतिष ने उन्हें सलाह भी दी कि वो इस फिल्म में काम ना करें लेकिन सौंदर्या ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया.

 

 

सूर्यवंशम के बाद बॉलीवुड से आने लगे थे ऑफर

सूर्यवंशम की सफलता के बाद सौंदर्या को बॉलीवुड की कई फिल्मों के ऑफर आने लगे थे, लेकिन पारिवारिक वजहों से उन्होंने कई फिल्मों में काम करने से इंकार कर दिया. सदी के महानायक अमिताभ के साथ काम करने के बाद कई अभिनेता उनकी तारीफ करने लगे थे.

 

sona3

 


बीजेपी ज्वाॅइन करने के बाद प्लेन क्रैश में मौत

फिल्मों के बाद सौंदर्या ने राजनीति में अपना कॅरियर बनाने का फैसला किया. उन्होंने बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली. 17 अप्रैल 2004 को वो बैंगलोर से भाजपा का चुनावी कैम्पेन करने के लिए आंध्र प्रदेश गई थी. उस दौरान प्लेन ने अभी उड़ान भरी ही थी कि तकनीकी खराबी के कारण उसमें आग लग गई और प्लेन में बैठे पायलेट, भाजपा कार्यकर्ता, सौंदर्या के भाई और खुद सौंदर्या की प्लेन क्रैश में मौत हो गई.

 

sona 6

 

देखा जाए तो सौंदर्या को अपनी मौत से जुड़ी भविष्यवाणी पहले से ही पता चल गई थी, लेकिन हमेशा से कामयाबी का सपना देखने वाली फिल्म अभिनेत्री सौंदर्या 32 साल में ही दुनिया को अलविदा कह गईंNext

 

Read More :

कभी अक्षय के साथ इस अभिनेत्री ने किया था काम, आज दिखती हैं ऐसी

15 मिनट की चैट के एवज में इस अभिनेत्री ने राजकुमार से वसूले 5 लाख डॉलर

इस अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे गोविंदा, मां बनी रुकावट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग