blogid : 319 postid : 1203384

कोई 17 तो कोई 20 की उम्र में बनी मां, जानें कौन हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां

Posted On: 12 Jul, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2767 Posts

670 Comments

बॉलीवुड में आजकल हिरोइने 30 के बाद ही शादी कर रही हैं. बहुत कम हिरोइन हैं जो जल्द ही शादी करके अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं, लेकिन आज से 20 या फिर 30 साल पहले बॉलीवुड में नजारा कुछ और हुआ करता था. अगर आपको याद हो तो ऐसी कई अभिनेत्री थी जिन्होंने अपना करियर और स्टारडम छोड़कर शादी कर ली और बहुत कम्र उम्र में मां भी बन गई. आइए जानते हैं उन एक्ट्रेस के बार में जिन्होंने कम उम्र में संभाली मां बनने की जिम्मेदारी.


early marrg cover pic



नीतू सिंह- ऋषि कपूर


rishi kapoor



बॉलीवुड में नीतू सिंह ने कई सफल अभिनेताओं के सात काम किया. उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कई दिनों तक राज भी किया. नीतू को उस जमाने के चॉकलेट हिरो ऋषि कपूर से प्यार हो गया. जल्द ही दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. बस फिर क्या था दोनों ने शादी कर ली. इस शादी का प्रभाव नीतू के करियर पर पड़ा, उन्होंने घर को संभाला 21 साल की उम्र में उन्होंने रणबीर कपूर को जन्म दिया. उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम रिद्धिमा है.


हनी इरानी-जावेद अख्तर


akhtar



मशहूर लेखिका हनी ईरानी को बहुत कम लोग ही जानते हैं. हनी ने महज 22 साल की उम्र में मशहूर लेखक जावेद अख्तर को अपना हमसफर बनाया था. 1972 में दोनों ने शादी कर ली और शादी के एक साल बाद ही हनी ने जोया अख्तर को जन्म दिया और उसके दो साल बाद फरहान अख्तर का जन्म हुआ. हालांकि अब ये कपल साथ नहीं है.



डिंपल कपाड़िया



di



डिंपल कपाड़िया ने बॉलीवुड में महज 16 साल की उम्र में डेब्यू किया था. उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही थी. इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर नजर आए थे. उन्हे उस वक्त के सुपरस्टार राजेश खन्ना से प्यार हो गया. जल्द ही दोनों ने शादी कर ली. और महज 17 साल की उम्र में डिंपल ने ट्विंक्ल खन्ना को जन्म दिया और उसके तीन साल के बाद उन्होंने दूसरी बेटी को जन्म दिया.


Read: इस अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे गोविंदा, मां बनी रुकावट

शर्मिला टैगोर


saif



मशहूर अदाकारा रही शर्मिला टैगोर को भारतीय क्रिकेटर नवाब पटौती से प्यार हो गया और दोनों ने इस्लाम के अनुसार शादी कर ली. शर्मिला ने इस शादी के लिए अपना धर्म भी परिर्वतन किया था. जिसके बाद उन्होंने अपना नाम आएशा सुल्तान रखा. हालांकि इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं. शर्मिला ने महज 25 साल की उम्र में छोटे नवाब सैफ अली खान को जन्म दिया था.


भाग्यश्री और हिमालय दासानी


bhagyshreeecouple


बॉलीवुड में सफल डेब्यू करने के बाद भाग्यश्री की एक फिल्म भी पर्दे पर नहीं टिक पाई थी. दरअसल उनकी शर्त थी कि वह अपने प्यार और होने वाले पति हिमालय दासानी के साथ ही काम करेंगी, लेकिन उनकी सारी फिल्में असफल रही. 19 साल की उम्र में उन्होंने हिमालय से शादी कर ली और आज उनके दो बच्चे हैं


आशा भोंसले और गणपत राव

अपने परिवार की मर्जी के बगैर आशा भोंसले ने 16 साल की उम्र में 31 वर्षीय अपने पर्सनल सेक्रेटरी गणपत राव भोंसले से भाग कर शादी की थी. हालांकि, यह शादी लम्बे वक्त तक नहीं टिक पाई. आशा जल्द ही अपने पति का घर छोड़कर वापस अपने घर आ गई. उसके बाद उन्होंने गायकी शुरू की और मशहूर सिंगर और कम्पोजर आर डी बर्मन से शादी की… Next



Read More:

जब 16 और 18 वर्ष की उम्र में ही कर ली थी इन अभिनेत्रियों ने शादी

छोटी उम्र में हो गई थी ‘बेबी डॉल’ सिंगर की शादी, 3 बच्चों की हैं मां

श्रीदेवी ने महज 13 साल की उम्र में किया रजनीकांत की मां का रोल, जानें बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी  ही 11 दिलचस्प बातें

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग